Main Slide

बिहार: दरभंगा मेडिकल कॉलेज में रैंगिंग केस में 54 छात्राओं पर 50–50 हजार का जुर्माना

 

दरभंगा। बिहार के दरभंगा मेडिकल कॉलेज अस्पताल (डीएमसीएच) में प्रथम वर्ष की एक छात्रा के साथ रैगिंग के मामले में डीएमसीएच की 54 छात्राओं पर 50-50 हजार रुपये का जुर्माना लगाया गया है। इन दोषी छात्राओं को 25 नवंबर तक जुर्माने की राशि जमा कराने का आदेश दिया गया है।

डीएमसीएच के प्राचार्य डॉ. आऱ के. सिन्हा ने शनिवार को बताया कि जुर्माने की राशि जमा नहीं करने पर इन सभी छात्राओं को विभाग से सस्‍पेंड कर दिया जाएगा।

उल्लेखनीय है कि पुराने छात्रावास की एक छात्रा ने रैगिंग से तंग आकर 11 नवंबर को मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया (एमसीआई), दिल्ली से शिकायत की थी। अपनी शिकायत में छात्रा ने वरिष्ठ छात्राओं पर बदसलूकी के साथ ही मारपीट के आरोप लगाए थे। साथ ही खुद के तनाव में आने की बात भी लिखी थी।

यह भी पढ़ें : इस मॉडल ने शादी के 12 साल बाद पति पर लगाया धर्मांतरण का आरोप, केस दर्ज

इसके बाद डॉ सिन्हा की अध्यक्षता में बनी एंटी रैगिंग समिति ने मामले में जांच शुरू की। एमबीबीएस की पहले और तीसरे सेमेस्टर की सभी छात्राओं से 17 नवंबर को प्राचार्य ने अपने कार्यालय में पूछताछ की। इसके बाद प्राचार्य ने एंटी रैंगिंग समिति की अनुशंसा पर छात्राओं पर सामूहिक दंड लगाने का
निर्णय लिया।

यह भी पढ़ें : गुजरात चुनाव: वायरल वीडियो में अजान के बीच भागती लड़की ले रही मोदी का नाम

प्राचार्य ने बताया कि जांच के दौरान एक भी छात्रा ने जूनियर की रैगिंग की बात नहीं स्वीकार की। इसे देखते हुए प्रवाधानों के मुताबिक छात्रावास में रहने वाली प्रथम से लेकर तृतीय सेमेस्टर की सभी छात्राओं पर सामूहिक दंड लगाया गया है। उन्होंने बताया कि कॉलेज प्रबंधन ने इनके अभिभावकों को भी
बुलाया है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close