Main Slideअन्तर्राष्ट्रीय

गैंगरेप के बाद बनी सेक्‍स वर्कर, अब किताब में लिखा-मर्द सिर्फ सेक्‍स के लिए नहीं आते 

सिडनी। 10 हजार से ज्‍यादा मर्दों के साथ बिस्‍तर पर रातें गुजार चुकी ऑस्‍ट्रेलिया की एक सेक्‍स वर्कर इन दिनों सुर्खियों में है। वह भी एक किताब लिखने की वजह से। अपने किताब में उन्‍होंने बताया है कि सेक्‍स वर्कर के पास आने वाले मर्द किस सोच के होते हैं और वे कैसी सोच लेकर आते हैं।

इतना ही नहीं, उसने किताब में मर्दों की अलग-अलग डिमांड के बारे में भी बताया है। उसने खुलासा किया कि बहुत सारे मर्द अच्‍छी बातचीत करने के लिए भी सेक्‍स वर्कर के पास आते हैं, ऐसा इसलिए क्‍योंकि कम उम्र की महिलाओं से वो अपने घर में ऐसी बातें नहीं कर पाते।

किताब का नाम ‘द सीक्रेट टैबू’ है। इसे ग्‍वाइनेथ मॉन्‍टेनग्रो ने लिखा है। 39 वर्षीय ग्‍वाइनेथ मॉन्‍टेनग्रो ने 12 साल तक एडल्‍ट इंडस्‍ट्री में गुजारे हैं।

यह भी पढ़ें : महिला होमगार्ड से मालिश करवाने वाला वीडियो वायरल होने के बाद ASI सस्पेंड

पुरुष सिर्फ सेक्‍स के लिए नहीं आते। मॉन्‍टेनग्रो ने किताब में लिखा है कि सेक्स इंडस्ट्री में वित्तीय तौर से सफल कैसे हुआ जाए। महिला ने कहा है कि पुरुष हमेशा उसी चीज के लिए यानी सेक्‍स करने नहीं आते, जैसा अन्य लोग सोचते हैं।

मॉन्‍टेनग्रो ने कहा है कि पुरुष हमेशा कम उम्र की महिलाओं को चाहते हैं, यह बात सच नहीं है। उन्‍होंने लिखा कि एक सेक्स वर्कर के तौर पर किसी भी उम्र की महिला सफल हो सकती है। उन्होंने कहा है कि 30-40 से लेकर 80 साल तक की महिलाओं को उन्होंने इस पेशे में देखा है।

हालांकि कुछ लोग मॉन्‍टेनग्रो के इस किताब की आलोचना भी कर रहे हैं। लोगों का कहना है कि मॉन्‍टेनग्रो ने सेक्‍स वर्कर की लाइफ को ग्‍लैमरस अंदाज में लिखा है। मॉन्‍टेनग्रो ने बताया कि कुछ मर्द सेक्‍स वर्कर के पास सिर्फ बात करने या फिर उनसे चिपक के सोने के लिए आते हैं। इसके लिए वो लाखों रुपए खर्च करने को तैयार हो जाते हैं।

मॉन्‍टेनग्रो ने आगे किताब में लिखा है कि देह व्‍यापार के धंधे में किसी खास शेप की बॉडी होनी जरूरी नहीं है, बल्कि इस पेशे के लिए महिलाओं को अपने शरीर को लेकर पॉजिटिव और अच्छी सोच होनी चाहिए। कॉन्फिडेंस होना चाहिए। उन्‍होंने यह भी लिखा कि इस पेशे में महिलाओं को हमेशा ऐसे कपड़े पहनने की जरूरत नहीं है जिससे वह प्रॉस्टीट्यूट की तरह दिखे ही।

मॉन्‍टेनग्रो ने कहा कि उन्‍होंने किताब इसलिए लिखी है ताकि महिलाएं सेक्‍स इंडस्‍ट्री में सफल हो सकें। ऐसा इसलिए क्‍योंकि इस पेशे में आने वाली काफी महिलाएं आर्थिक रूप से आत्मनिर्भर नहीं हो पातीं। मॉन्‍टेनग्रो ने आलोचनाओं का जवाब देते हुए कहा- मुझे क्‍यों चुपचाप शांत बैठना चाहिए? मैं अपने अनुभव लोगों से शेयर क्यों ना करूं?

गैंगरेप की शिकार हुई थी मॉन्‍टेनग्रो

मॉन्‍टेनग्रो ने किताब में लिखा है कि जब उनकी उम्र 18 साल थी तब उसके साथ 8 लोगों ने गैंगरेप किया था। घटना के बाद उनकी जिंदगी हमेशा के लिए बदल गई। उन्‍होंने किताब में लिखा है कि एक क्‍लब में उनके ड्रिंक में ड्रग्‍स और नशीला पदार्थ मिलाकर पिलाया गया था। इसके बाद उनसे गैंगरेप हुआ। मॉन्‍टेनग्रो के मुताबिक 21 साल की उम्र में उन्‍होंने सेक्‍स वर्कर बनने का फैसला किया।

उसने आगे लिखा है कि ‘एक बार अगर आपको सेक्स के बदले पैसे मिलते हैं, फिर आप पीछे नहीं मुड़ सकते।’ उन्‍होंने कहा कि उनके ग्राहकों में फेमस वकील, राजनेता और म्यूजिशियन शामिल रहे। उन्‍होंने यह भी बताया कि जब 25 की उम्र में थी तो एक करोड़पति ग्राहक ने उन्‍हें कोकीन भी चखाई थी।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close