राष्ट्रीय

जन्मस्थल पर राम मंदिर बनाने की पहल होगी : योगी

रायपुर, 13 नवंबर (आईएएनएस/वीएनएस)। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री और हिंदूवादी नेता योगी आदित्यनाथ ने यहां सोमवार को कहा कि भगवान राम के जन्मस्थल पर राम मंदिर बनाने की पहल होगी। मुख्यमंत्री बनने के बाद उनका यह पहला रायपुर का दौरा है।

उन्होंने कहा, मैं भगवान राम के ननिहाल आया हूं। जन्मस्थल पर राम मंदिर बनाने की पहल की जा रही है। सुप्रीम कोर्ट में 5 तारीख से प्रतिदिन सुनवाई होगी।

रायपुर में उन्होंने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह से उनके निवास में मुलाकात की। इस दौरान दोनों राज्यों के विभिन्न विकास योजनाओं के बारें में चर्चा हुई।

सुबह स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट पर उनके स्वागत के लिए मंत्री बृजमोहन अग्रवाल, मंत्री राजेश मूणत सहित भाजपा के वरिष्ठ पदाधिकारी पहुंचे। विमानतल से बड़ी संख्या में भारतीय जनता युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने रैली निकालकर उनका स्वागत किया।

दोपहर में रायपुर स्थित इंडोर स्टेडियम में होने वाले सम्मान समारोह में शामिल होंगे। कार्यक्रम के बाद वीआईपी रोड स्थित श्रीराम मंदिर भी जाएंगे। राम मंदिर में दर्शन के बाद योगी आदित्यनाथ यहीं से स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट पहुंचकर लखनऊ के अमौसी एयरपोर्ट के लिए उड़ान भरेंगे।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close