Main Slideराष्ट्रीय

मरने से पहले ऋषि कपूर की तमन्ना पाकिस्तान देखने की है

 

मुम्बई। बॉलीवुड के अभिनेता ऋषि कपूर ने फारुख अब्दुल्ला के पीओके को लेकर दिए गए बयान का पूरा समर्थन किया है। इतना ही उन्होंने ट्वीट के माध्यम से कहा है कि वह मरने पहले से पाकिस्तान देखना चाहते हैं। उन्होंने फारुख अब्दुल्ला की बात पर सहमती जताते हुए ट्वीटर पर एक ट्वीट किया है। उन्होंने अपने लम्बे ट्वीट में लिखा है कि कश्मीर की समस्या के समाधान का एक यही सही तरीका है और वह मरने से पहले पाकिस्तान देखना चाहते हैं।

उनके ट्वीट का कुछ हिस्सा इस प्रकार है: फारुख अब्दुल्ला जी, सलाम! मैं आपकी बात से पूरी तरह सहमत हूं सर जम्मू कश्मीर हमारा है और पीओके उनका है यही एक तरीका है जिससे हम इस समस्या को सुलझा सकते हैं। इसके अलावा मैं 65 साल का हो गया हूं और मरने से पहले पाकिस्तान देखना चाहता हूं। मैं चाहता हूं कि मेरे बच्चे अपनी जड़ों को देखें, बस करवा दीजिए सर, जय माता दी। जानकारों की मानते हैं कि बॉलीवुड के ऋषि कपूर ने इसलिए कहा है कि उनके पूवर्ज पाकिस्तान से ही थे।
बता दें कि अभी हाल में जम्मू और कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कांफ्रेंस के वरिष्ठ नेता फारूक अब्दुल्ला ने बेहद विवादित बयान दिया। उन्होंने कहा है कि पाक अधिकृत कश्मीर (पीओके) पाकिस्तान का हिस्सा है और उसे पाकिस्तान से कोई नहीं छीन सकता।
अब्दुल्ला ने मांग की कि दोनों ही देशों में कश्मीर की जनता को स्वायत्तता प्रदान करनी चाहिए। फारुख ने कहा कि आजादी की मांग बेमानी है।

कश्मीर चारों तरफ से जमीन और परमाणु हथियार संपन्न राष्ट्रों से घिरा हुआ है। इसलिए आजादी की मांग उचित नहीं है। फारूक ने केंद्र सरकार के वार्ताकार दिनेश्वर शर्मा की बातचीत पर कहा, ‘मैं इस पर ज्यादा टिप्पणी नहीं कर सकता। उन्होंने बातचीत की है कि केवल बातचीत समाधान नहीं है। यह मुद्दा भारत और पाकिस्तान के बीच का है। सरकार को पाकिस्तान की सरकार से बातचीत करनी चाहिए क्योंकि कश्मीर का एक हिस्सा उनके पास भी है।’
नेशनल कान्?फ्रेंस के नेता ने कहा, ‘पाकिस्तान के एक मंत्री ने बिल्कुल ठीक कहा है कि आप उस हिस्से को भूल गए हो जो पाकिस्तान के पास है।’ नैशनल कांफ्रेंस नेता ने कहा कि यदि आप अपने हिस्से की बात करते हो तो दूसरे का भी ध्यान रखना चाहिए।
फारुख ने कहा कि अगर कश्मीर में भारत सरकार अमन चैन चाहती है तो उसे पाकिस्तान के साथ भी बातचीत करनी होगी। इसमें कश्मीर के दोनों ही हिस्सों को स्वायत्तता देनी होगी।

 

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close