राष्ट्रीय

जानलेवा धुंध: पलवल में नैशनल हाइवे पर टकराए 20 वाहन

पलवन। उत्तर भारत के इलाकों में धुंध के कारण गुरुवार को कई हादसे हुए। पलवल में नेशनल हाईवे 2 में धुंध व घने कोहरे की वजह से 20 वाहन आपस में टकरा गए। इसमें एक महिला की मौत हो गई और कई लोग घायल हो गए हुए। राजधानी दिल्ली सहित, पंजाब- हरियाणा, उत्तर प्रदेश में पिछले दो दिन से धुंध का कहर जारी है। धुंध की वजह से बुधवार को भी हादसों में लगभग 11 लोगों की मौत हो गई।

बुधवार को ही पंजाब के बठिंडा जिले में धुंध के बीच एक फ्लाईओवर पर खड़े 9 स्टूडेंट्स को एक ट्रक ने रौंद दिया जिनकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि बठिंडा-बरनाला राजमार्ग पर बूचो मंडी शहर के पास हुए हादसे में 7 अन्य घायल हो गए। शून्य दृश्यता के कारण ट्रक चालक छात्रों को देख नहीं पाया।

बुधवार सुबह घनी धुंध की वजह से यमुना एक्सप्रेस वे पर एक के बाद 20 वाहन आपस में भिड़ गए। इस दुर्घटना में कई लोग घायल हो गए। धुंध के कारण हुई इस घटना में किसी की मौत नहीं हुई है। नोएडा से आगरा की तरफ आ रहे रास्ते में सुबह धुंध में एक वाहन दूसरे वाहन से टकराया। इसके बाद देखते ही देखते कई वाहन एक दूसरे से भिड़ते गए।

इस वजह से 50 वाहनों का संचालन प्रभावित हो गया। यूपी के ही अलीगढ़ में बुधवार को राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 92 पर हुईं तीन अलग-अलग सड़क दुर्घटनाओं में दो लोगों की मौत हो गई थी, जबकि छह अन्य घायल हो गए। इसके पीछे भी वजह धुंध बताई जा रही है। इस धुंध का असर लोगों के स्वास्थ्य पर तो पड़ ही रहा है, साथ ही सड़कों पर भी धुंध के कारण सुबह दृश्यता बहुत कम हो गई है और हादसों से बचने के लिए गाड़ियां बहुत धीरे—धीरे रेंगती हुई नजर आईं।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close