Main Slideराष्ट्रीय

अयोध्‍या में कारसेवकों पर गोली चलवाने के केस में मुलायम पर होगी एफआईआर!

 

नई दिल्ली। सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव के खिलाफ अयोध्या में 1990 में कारसेवकों पर गोली चलाने के मामले में एफआईआर दर्ज करने की मांग को लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की गई है।

याचिकाकर्ता राणा संग्राम सिंह ने अपील में कहा है कि 6 फरवरी 2014 को मैनपुरी की एक जनसभा में मुलायम सिंह यादव ने कहा था कि उनके आदेश पर 1990 में पुलिस ने अयोध्या में कारसेवकों पर गोली चलाई थी।

भाजपा नेता, दामाद, गर्लफ्रेंड, आपत्तिजनक, महिला

इसके बाद राणा संग्राम सिंह ने लखनऊ पुलिस से मुलायम के खिलाफ हत्या और आपराधिक साजिश का मुकदमा दर्ज करने की मांग की थी, लेकिन पुलिस ने एफआईआर दर्ज करने से इनकार कर दिया था।

इसके बाद उन्होंने लखनऊ की निचली अदालत में मुलायम सिंह यादव के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के लिए याचिका दाखिल की थी लेकिन निचली अदालत ने राहत न देते हुए याचिका को ख़ारिज कर दिया। इसके खिलाफ उन्होंने इलाहाबाद हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की।

हाई कोर्ट ने भी 3 मई 2016 को याचिका ख़ारिज कर दी। इसके बाद अब मामला सुप्रीम कोर्ट पहुँच गया है। याचिका में सवाल उठाया गया है कि क्या मुख्यमंत्री भीड़ पर गोली चलाने का आदेश दे सकते हैं? क्या सिर्फ मुख्‍यमंत्री के कहने पर पुलिस को भीड़ पर गोली चलाने का अधिकार है?

 

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close