Main Slideजीवनशैली

लाखों कमाने वाले इस भिखारी ने पैसे गिनने को रखे हैं कई कर्मचारी

 

नई दिल्ली। माना जाता है कि बेघर और लाचार लोग जीविका चलाने को भीख मांगते है। ये लोग किसी तरह भीख मांगकर दो वक्त की रोटी का गुजारा करते हैं। अब तक आपने फटे हाल भिखारियों को ही देखा होगा।

ये भिखारी भीख तो मांगता है, लेकिन यह महीने में लाखों की कमाई करता है। ये भिखारी महीने में कम से कम 1 लाख की कमाई करता है। चीन का यह भिखारी हर महीने 1 लाख रुपये कमाता है। इतना ही नहीं, इसके बच्चे शहर के सबसे बड़े स्कूल में पढ़ते हैं। इसकी हर महीने की कमाई 1700 डॉलर है।

सोशल मीडिया पर इस भिखारी की फोटो साल 2014 में वायरल हुई थी। चीन के माइक्रोब्लॉगिंग साइट वीबो पर इसकी पोस्ट खूब वायरल हुई थी।

चीन, भिखारी, माइक्रोब्लॉगिंग साइट वीबो, लाचार

तस्वीर में ये भिखारी जमीन पर बैठकर पैसों के ढेर के पास बैठकर पैसे गिन रहा है। इस फोटो को देखकर सब हैरान रह गए। सब सोच में पड़ गए आखिर कि कैसे एक भिखारी के पास इतने पैसे आ गए।

इस भिखारी की चर्चा इसलिए भी खूब होती है क्‍योंकि इसके पास इतने पैसे हैं कि उसे जब वो जमा कराने पहुंचता है तो पैसे गिनने के लिए उसे कर्मचारियों की सहायता लेनी पड़ती है। उसे नोट गिनने के लिए स्थानीय कर्मचारियों की भी मदद लेनी पड़ती है। वो पैसे गिनने के लिए दूसरों को टिप भी देता है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close