Main Slideउत्तर प्रदेश

मुंबई से गिरफ्तार ISIS संदिग्ध आतंकी, पिता के पास आया यूपी एटीएस का फोन…

सरायमीर(आजमगढ़)। आजमगढ़ में गंभीरपुर थाने के छाऊ गांव निवासी अलाउद्दीन के घर मोबाइल पर शनिवार की आधी रात उत्तर प्रदेश एटीएस ने फोन पर सूचना दी कि आपका बेटा गिरफ्तार कर लिया गया है। उसे लखनऊ में रखा गया है। उसका सामान आकर ले जा सकते हैं। इतना सुनते ही परिवार के लोगों के होश उड़ गए।

गंभीरपुर थाने के छाऊ गांव निवासी अलाउद्दीन खेती का काम करने के साथ ही इलेक्ट्रीशियन भी हैं। उनके तीन बेटे और छह बेटियां हैं। घर की स्थिति ठीक न होने पर सबसे बड़ा बेटा अबु जैद गांव के मदरसे में ही छठवीं तक पढ़ने के बाद पिता के साथ इलेक्ट्रीशियन का काम करता था। वर्ष 2009 में वह पहली बार इलेक्ट्रीशियन की नौकरी के लिए सऊदी अरब चला गया था। 2012 में पहली बार सऊदी से वापस घर आया। इस दौरान उसने अपनी शादी की और छह माह की छुट्टी काटने के बाद दोबारा सऊदी अरब चला गया। 15 माह बाद दूसरी बार वह घर आया और कुछ समय बाद फिर चला गया था।

दस दिन पहले घर वालों को फोन कर तीन नवंबर को मुंबई और उसके बाद वाराणसी आकर आजमगढ़ आने की बात कही थी। परिजन शनिवार को पूरे दिन उसके आने का इंतजार करते रहे। इसी बीच आधी रात में पिता अलाउद्दीन के मोबाइल पर यूपी एटीएस के किसी अधिकारी का फोन आया। फोन पर संदेश मिला कि आप का बेटा अबु जैद गिरफ्तार हो गया है। उसे लखनऊ में रखा गया है। उसका सारा सामान सुरक्षित है। बेटे के बारे में इस तरह की सूचना मिलते ही पूरे परिवार में कोहराम सा छा गया। परिवार के सभी लोग गम में पूरी रात बिताई।

अबु जैद को लेने के लिए परिजन और रिश्तेदार एयर पोर्ट तक पहुंचे थे, मगर मायूस होकर लौटना पड़ा था। अबु जैद की मुंबई एयरपोर्ट पर तीन नवंबर को ही फ्लाइट से आने वाला था। इस दिन मुबंई में रह रहे उसके रिश्तेदार उसे रिसीव करने के लिए मुबंई एयरपोर्ट पर गए थे। शाम छह बजे तक रिश्तेदार बाहर बैठे रहे। मगर अबु जैद बाहर नहीं आया।

ऐसे में उन्हें लगा कि अबू ने वाराणसी के लिए फ्लाइट पकड़ ली है। रिश्तेदारों ने अबू के वहां बाहर नहीं निकलने की सूचना दी तो पिता और कुछ रिश्तेदार उसे लेने बाबतपुर एयरपोर्ट पर चले गए। लेकिन वह यहां भी नहीं पहुंचा और देर रात उसकी गिरफ्तारी की सूचना फोन पर मिली।

बता दें कि अबु जैद का दूसरा भाई भी सऊदी में ही रहता है। जबकि तीसरा अभी नाबालिग है और घर पर ही रहता है। दो भाइयों की खाड़ी देश में कमाई के बाद भी परिवार की माली हालत बहुत अच्छी नहीं है। वहीं पास पड़ोस के लोगों का कहना है कि अबुजैद का व्यवहार कभी भी संदिग्ध नहीं रहा है।

गंभीरपुर थाने के छाऊ गांव निवासी अबु जैद के मुंबई एयरपोर्ट पर गिरफ्तार कर लखनऊ लाए जाने की सूचना पर रविवार को उसके घर स्थानीय पुलिस भी धमक पड़ी। एटीएस से मिली जानकारी के बाद स्थानीय पुलिस सक्रिय हो गई। करीब चार बजे गंभीरपुर पुलिस उसके घर पहुंची और अबु के अलावा पूरे परिवार की जानकारी ली। परिवार के मुखिया को थाने पर भी बुलाया गया। इस दौरान एक एसआई, एक आरक्षी और एलआईयू के लोग उसके घर पहुंचे।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close