Main Slide

गुजरात चुनाव : कांग्रेस अपने विधायकों को देगी वफादारी का इनाम

नई दिल्ली। गुजरात विधानसभा चुनावों में कांग्रेस अपने मौजूदा सभी 43 विधायकों को दोबारा टिकट देने को तैयार है। कांग्रेस के इस कदम को इन विधायकों की वफादारी का इनाम माना जा रहा है। बता दें कि ये वो विधायक हैं, जिन्होंने उस वक्त कांग्रेस का ‘हाथ’ नहीं छोड़ा, जब एक के बाद एक विधायक इस्तीफा देकर जा रहे थे। कांग्रेस के सीनियर लीडर अहमद पटेल ने राज्यसभा चुनावों में भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार को करारी शिकस्त दी थी। पार्टी का कहना है कि ये हमारे मजबूत विधायक हैं, जो तमाम प्रलोभनों के आगे झुकते नहीं। कांग्रेस ऐसे मजबूत विधायकों को उनकी ईमानदारी का इनाम देगी।
दरअसल 2012 में हुए गुजरात विधानसभा चुनावों में कांग्रेस को 57 और भाजपा को 119 सीटें मिली थी। मौजूदा हालात में कांग्रेस के पास 43 विधायक बचे हैं। पार्टी सूत्रों का कहना है कि आलाकमान ने ऐसे 80 नाम फाइनल कर लिए हैं, जिन्हें दोबारा टिकट दिया जा सकता है। फिलहाल इन नामों पर चर्चा हो रही है।

वहीं पार्टी सूत्रों का यह भी कहना है कि शंकर सिंह वाघेला के अलग पार्टी बनाने का फैसला ‘सेकुलर’ कैंप को नुकसान पहुंचा सकता है। वाघेला के ज्यादातर समर्थक बीजेपी के साथ जा चुके हैं, लेकिन टिकट न मिल पाने से खफा उम्मीदवार उनके खेमे में लौट भी सकते हैं।

नए उम्मीदवारों के चयन में कांग्रेस ‘पाटीदार अनामत आंदोलन समिति’ के हार्दिक पटेल और दलित कार्यकर्ता जिग्नेश मेवाणी जैसे सामाजिक नेताओं की भी सलाह लेने पर विचार कर रही है। बता दें कि ओबीसी नेता अल्पेश ठाकोर ने पहले ही कांग्रेस का दामन थाम लिया है। ज्ञात हो कि गुजरात में 9 और 14 दिसंबर को मतदान होने हैं और वोटों की गिनती 18 दिसंबर को वहीं हिमाचल विधानसभा चुनाव के वोटों की गिनती भी इसी दिन होगी।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close