Main Slideअन्तर्राष्ट्रीय

‘मिस्र के वकील ने कहा छोटे कपड़ों में घूमें लड़की तो रेप करना नेशनल ड्यूटी’

नई दिल्ली। मिस्र के एक वकील ने ऐसा बयान दे दिया कि उससे विवाद खड़ा हो गया। एक टीवी चैनल में चर्चा के समय वकील ने कहा कि जो लडक़ी छोटे कपड़े और फटी हुई जींस पहनती है उसका रेप करना देशभक्तों की ड्यूटी है।

स्थानीय स्तर पर चर्चित रूढि़वादी वकील ने एक टीवी चैनल पर कहा कि जो लडक़ी छोटे कपड़े पहनती हैं उसका रेप किया जाना पेट्रियोटिक (देशभक्ति) ड्यूटी है। वकील का नाम नबीह अल-वाहश है। टीवी पर प्रॉस्टीट्यूशन को लेकर ड्राफ्ट किए गए एक कानून को लेकर चर्चा हो रही थी।

वकील ने कहा- ‘जब आप एक लडक़ी को सडक़ पर चलते हुए देखते हैं, जिसके पीछे का आधा हिस्सा बिना कपड़ों का होता है, क्या आप खुश होते हैं?’ नबीह ने आगे कहा, “मैं कहता हूं कि जब एक लड़की ऐसी हालत में घूमे तो उसका यौन शोषण करना देशभक्ति है और उसका बलात्कार करना राष्ट्रीय कर्तव्य है।”

वकील के इस बयान के बाद विवाद खड़ा हो गया है। नेशनल काउंसिल की महिला डॉक्टर ने नबीह के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। मिस्त्र के नेशनल काउंसिल फॉर वीमेन ने यह भी कहा है कि ऐसे बयानों को टीवी चैनल पर जगह नहीं मिलनी चाहिए। काउंसिल का मानना है कि ऐसे बयानों से महिलाओं के खिलाफ हिंसा में बढ़ोतरी होती है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close