अन्तर्राष्ट्रीय

पिचाई, नडेला ने न्यूयॉर्क हमले की निंदा की

न्यूयॉर्क, 1 नवंबर (आईएएनएस)| प्रौद्योगिकी कंपनियों गूगल और माइक्रोसॉफ्ट के भारतीय मूल के मुख्य कार्यकारी अधिकारियों ने न्यूयॉर्क में हुए आतंकवादी हमले की निंदा की है, जिसमें एक हमलावर द्वारा मैनहटन में साइकिल मार्ग पर मौजूद लोगों पर ट्रक चढ़ा देने से आठ लोग मारे गए और 12 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने मंगलवार को ट्वीट किया, न्यूयॉर्क में बेवजह लोगों को अपनी जान गंवाते देखना बेहद दुखद है। हर उस शख्स के साथ संवेदनाएं व दुआएं जो इस घटना से प्रभावित हुआ है। न्यूयॉर्क पुलिस विभाग, न्यूयॉर्क अग्निशमन विभाग और वहां मदद के लिए सबसे पहले पहुंचने वालों का आभार..मजबूत न्यूयॉर्क।

माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्या नडेला ने ट्वीट किया, पीड़ितों के परिवार, उनके प्रियजनों और वे सभी लोग जो न्यूयॉर्क में हुई इस भयानक घटना से प्रभावित हुए हैं, उनके प्रति संवेदनाएं।

एप्पल के सीईओ टिम कुक ने भी पीड़ितों और उनके परिवारों को प्रति संवेदना जताई है।

मंगलवार को यह घटना उस समय हुई जब पूरा शहर हैलोवीन मना रहा था।

सफेद पिक-अप ट्रक से हमला करने वाले 29 वर्षीय हमलावर को एक पुलिस अधिकारी ने गोली मारने के बाद गिरफ्तार कर लिया।

सीएनएन की रिपोर्ट के मुताबिक, मीडिया ने हमलावर का नाम सेफुल्लो हबीबुलेविक साइपोव बताया है, जो एक उज्बेक प्रवासी है। साल 2010 में अमेरिका आने के बाद वह फ्लोरिडा में रह रहा था।

कानून प्रवर्तन के एक सूत्र ने सीबीएस न्यूज को बताया कि ट्रक में एक नोट पाया गया है, जो इस्लामिक स्टेट (आईएस) से संबंधित है।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close