Main Slideउत्तर प्रदेश

सीएम योगी पहुंचे आगरा, करेंगे आज ताज का दिदार

लखनऊ/आगरा| यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ गुरुवार सुबह ताजनगरी आगरा पहुंचे। वह ऐसे समय में आगरा पहुंचे है, जब ताजमहल विवादों में है। वह इस दौरान आगरा में 150 करोड़ रुपये की योजनाओं का शिलान्यास करेंगे। वे इस दौरान ताजमहल के आसपास सफाई अभियान में भी भाग लेंगे। इस दौरे पर योगी के साथ उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा, पर्यटन मंत्री रीता बहुगुणा जोशी और आगरा के सभी स्थानीय विधायक मौजूद रहेंगे।

सीएम आगरा फोर्ट होते हुए 9 बजे ताजमहल पश्चिमी गेट के लिए निकलेंगे और 15 मिनट ताजमहल पश्चिमी गेट पार्किंग का निरीक्षण करेंगे। निरीक्षण के बाद 9.25 से 35 मिनट तक सफाई अभियान कार्यक्रम चलेगा। कार्यक्रम के उपरांत 10 बजे कार्यक्रम स्थल से शाहजहां पार्क के लिए निकलेंगे, जहां शाहजहां पार्क-रिवाईटेलाइज़ेशन ऑफ शाहजहां पार्क एवं टूरिस्ट वॉक वे का शिलान्यास करेंगे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शाहजहां पार्क का निरीक्षण करते हुऐ 10.35 पर ताजमहल पश्चिमी द्वार पर पहुंचेंगे जहां ताजमहल और एएसआई द्वारा प्रेजेंटेशन का 30 मिनट तक अवलोकन करेंगे। 11.05 पर वहां से निकलकर ताजमहल पूर्वी द्वार से होटल ताजखेमा पहुंचेंगे। जहां ताजमहल पर बच्चों की चित्रकारी प्रतियोगिता नई स्विस कॉटेज के कार्य का शुभारम्भ करेंगे।

11.25 पर वहां से ताज ओरिएंटेशन सेंटर होते हुये मुगल म्यूजियम प्रोजेक्ट पर पहुंचकर उसका निरीक्षण करेंगे। निरीक्षण के बाद 11.40 पर कलाकृति जाएंगे यहां कलाकृति ओडोटोरियम में 15 मिनट तक रुकेंगे और 12 बजे सर्किट हाउस के लिए प्रस्थान करेंगे, जहां 20 मिनट रुकने के बाद 12.30 पर जनसभा स्थल जीआईसी मैदान पहुंचकर 60 मिनट तक जनसभा को सम्बोधित करेंगे।

1 बजकर 40 मिनट पर कोठी मीना बाज़ार मैदान के लिए निकलेंगे और वहां से हैलीकॉप्टर द्वारा 2 बजे आनंद इंजीनियर कॉलेज होते हुए कीठम उद्यान में टूरिज़्म गिल्ड एसोसिएशन के पदाधिकारीगण के साथ 30 मिनट तक बैठक करेंगे। 3 बजकर 10 मिनट पर 15 मिनट तक प्रेस कॉन्फ्रेंस में भाग लेंगे। उसके बाद 30 मिनट तक कीठम पक्षी विहार का निरीक्षण करेंगे।

निरीक्षण के उपरांत 4 बजे आनंद इंजीनियरिंग कॉलेज पहुंचेंगे जहां से 4 बजकर 5 मिनट पर वायुयान द्वारा खेरिया एयरपोर्ट पहुंचेंगे और वहां से 4 बजकर 20 मिनट पर अमौसी एयरपोर्ट लखनऊ के लिए प्रस्थान करेंगे।

गौरतलब है कि ताज महल को लेकर चल रही बयानबाजी व विवाद के बीच सीएम योगी ने अपने आगरे आने के प्रोगराम की घोषणा की थी। अपने 8 घंटे के व्यस्त कार्यक्रम के दौरान वे ताज नगरी को 185 करोड़ की योजनाओं का तोहफा देंगे। योजनाओं में पर्यटन के लिए 150 करोड़ की परियोजना का शिलान्यास भी शामिल है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close