खेल

9 फील्डर स्लिप में लगाकर शमी ने मैकग्राथ की याद दिलाई

नई दिल्ली। रणजी ट्रॉफी के मुकाबले में तेज गेंदबाजों का जलवा देखने को मिल रहा है। कुछ गेंदबाज जो इस समय टीम इंडिया में लय पाने के लिए जूझ रहे है और इस कारण से फॉर्म पाने के लिए रणजी ट्रॉफी का मुकाबला खेल रहे हैं।

मोहम्मद शमी भी ऐसे ही गेंदबाज है जो रणजी के रण से अपनी फॉर्म पाने की जुगत में लगे हुए है। बंगाल और छत्तीसगढ़ का मुकाबले में मोहम्मद शमी की घातक गेंदबाजी देखने को मिली लेकिन इस दौरान उन्होंने ऑस्टे्रलिया के तेज गेंदबाज ग्लेन मैकग्राथ की याद ताजा कर दी। दरअसल इस मुकाबले में छत्तीसगढ़ की पारी के दसवें विकेट के लिए मोहम्मद शमी ने सभी 9 फील्डर स्लिप में लगाकर सबकों चौंका दिया है।

इस मुकाबले में बगाल ने बेहद शानदार जीत दर्ज की थी। ग्रुप डी के इस मुकाबले में छत्तीसगढ़ टीम की कमान अनुभवी मोहम्मद कैफ के हाथो में थी लेकिन उनकी टीम फॉलोऑन के बाद 229 रनों पर 5 विकेट से आगे खेल रही थी, लेकिन उसकी अगली पांच विकेट केवल 30 रनों पर गिर गई। परिणामस्वरूप बंगाल ने एक पारी और 160 रनों से मैच जीत लिया। रायपुर में खेले गए इस मुकाबले में अशोक डिंडा ने मैच में 47 रन देकर 10 और शमी ने 8 विकेट लिए।

मनोज तिवारी ने मैच के बाद कहा कि हमारा आइडिया था कि बल्लेबाज किसी भी स्निक से बच न पाए। मैं कोई भी गैप नहीं छोडऩा चाहता था। यदि सभी फील्डर स्लिप में खड़े हों तो इसका मनोवैज्ञानिक फायदा गेंदबाज को मिलता है।
ज्ञात हो कि ऑस्ट्रेलियन पेसर मैकग्राथ ने जिम्बाब्वे के लिए सभी 9 खिलाडिय़ों को स्लिप में खड़ा किया था। उस फैसले को लेकर काफी चर्चा हुई थी।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close