Main Slideराष्ट्रीय

कश्‍मीर में गुस्‍साए ग्रामीणों ने 5 लाख के इनामी आतंकवादी को मार गिराया

श्रीनगर। कश्मीर के लोग आतंकवाद का न सिर्फ मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं बल्कि इनामी आतंकवादियों से दो–दो हाथ भी कर रहे हैं। सोमवार देर शाम आतंकवादियों ने शोपियां में सत्ताधारी पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी के हलका प्रधान और पूर्व सरपंच की उसके घर के बाहर गोलियों से भूनकर हत्या कर दी।

इससे गुस्साए ग्रामीणों ओर नेता के परिवारीजन ने आतंकवादियों पर  धावा बोल दिया। इस भिड़न्‍त में उन्होंने बी श्रेणी के पांच लाख के इनामी आतंकी शौकत अहमद फलाही को मारा डाला। जबकि दो अन्य साथियों को जान बचाकर भागना पड़ा।

शौकत 25 अक्टूबर 2016 को आतंकवादी बना था। बीते 15 सालों में जम्मू-कश्मीर में यह तीसरा मौका है जब ग्रामीणों ने किसी आतंकवादी को मौत की नींद सुलाया है। इससे पूर्व दक्षिण कश्मीर के कुलगाम में बक्करवाल ने एक आतंकवादी को कुल्हाड़ी से काट डाला था। जम्मू सेक्‍टर के राजौरी जिले में भी एक बहादुर लड़की रुखसाना ने आतंकवादी को कुल्हाड़ी से काट डाला था।

जम्मू-कश्मीर पुलिस महानिदेशक डॉ. एसपी वैद ने भी ट्वीट कर इस घटना पर कहा कि तीन आतंकवादियों ने शोपियां में पूर्व सरपंच की हत्या कर दी। इस दौरान हुई हाथापाई में एक आतंकवादी भी मारा गया, लेकिन उन्होंने हाथापाई की प्रकृति या उसके कारणों का खुलासा नहीं किया है।

रात करीब 8 बजे स्वचालित हथियारों से लैस हिजबुल मुजाहिदीन के तीन आतंकवादी शोपियां जिले के जेनपोरा इमामसाहब के साथ सटे होमुन गांव में आ धमके।

आतंकी पीडीपी नेता मुहम्मद रमजान शेख (50) के घर में घुसकर उसे बाहर खींच लाए। पीडीपी नेता के परिवारीजन भी घर के बाहर आ गए। इस बीच, आतंकवादियों ने पीडीपी नेता के साथ मारपीट शुरू कर दी और उन्होंने उस पर सुरक्षा बलों का मुखबिर होने का आरोप भी लगाया।

कुछ लोगों का दावा है कि ग्रामीणों और पीडीपी नेता के परिवारीजनों ने आतंकियों का प्रतिरोध किया। इसे दबाने के लिए आतंकवादियों ने अंधाधुंध गोलियों की बौछार कर दी। इसमें पीडीपी नेता की जान चली गई।

इससे गुस्साए ग्रामीण और परिवारीजन आतंकियों के साथ भिड़ गए। इस दौरान एक ग्रामीण ने कथित तौर पर आतंकवादी शौकत से उसकी राइफल छीनकर उसके सिर में गोली मार दी। इससे उसकी मौत हो गई।

कुछ लोगों ने यह भी दावा कर कहा था कि ग्रामीणों के प्रतिरोध पर आतंकवादी शौकत ने भी अपने साथियों से कहा था कि वह पीडीपी नेता को टांगों में गोली मारकर छोड़ दें। इस पर उसकी अपने साथियों के साथ बहस और धक्कामुक्की हुई और तब चलाई गई गोली से वह मारा गया।

शोपियां के एसएसपी एसआर अंबरकर के अनुसार, आतंकवादियों और ग्रामीणों के बीच हुई धक्का-मुक्की में आतंकवादी शौकत मारा गया। उन्होंने बताया कि शौकत के अन्य दो साथियों को जिंदा अथवा मुर्दा पकड़ने के लिए पूरे इलाके की घेराबंदी कर ली गई है। इलाके में तलाशी अभियान चलाया जा रहा है।

 

 

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close