खेल

नॉकआउट में ब्राजील को विनिसियस की कमी खलेगी : विएरा

नई दिल्ली, 16 अक्टूबर (आईएएनएस)| मुम्बई सिटी एफसी के ब्राजीलियाई सेंटर बैक गेरसन फ्रागा विएरा का मानना है कि अंतिम बार यू-17 विश्व कप 2003 में जीतने वाली तीन बार की चैम्पियन ब्राजीली टीम को भारत में जारी फीफा यू-17 विश्व कप में आगे के सफर के लिए रियल मेड्रिड का रुख करने जा रहे फ्लामेंगो के युवा स्ट्राइकर विनिसियस जूनियर की कमी खलेगी। साल 2009 में आयोजित फीफा अंडर-17 विश्व कप में 17वां स्थान हासिल करने वाली ब्राजीलियाई टीम के कप्तान रहे विएरा ने कहा कि वह फीफा यू-17 विश्व कप में हिस्सा लेने के दबाव को जानते हैं और साथ ही वह ऐसी टीम की कप्तानी के दबाव से भी वाकिफ हैं, जहां फुटबाल सिर्फ एक खेल नहीं बल्कि जीने का तरीका है।

विएरा हीरो इंडियन सुपर लीग के लिए अभी भारत में हैं और इसी कारण वह अपनी यू-17 टीम के प्रदर्शन के करीब से देख रहे हैं। विएरा मानते हैं कि अंतिम बार यू-17 विश्व कप 2003 में जीतने वाली तीन बार की चैम्पियन ब्राजीली टीम को आगे के सफर के लिए रियल मेड्रिड का रुख करने जा रहे फ्लामेंगो के युवा स्ट्राइकर विनिसियस जूनियर की कमी खलेगी।

विएरा ने कहा, विनिसियस जूनियर एक दिग्गज खिलाड़ी हैं। अपने उम्र वर्ग में वह बेहतरीन खिलाड़ियों में से एक हैं और यही कारण है कि रियल ने उनके साथ करार किया है। उनकी कमी निश्चित तौर पर खलेगी लेकिन मौजूगा ब्राजीलियाई टीम उनके बगैर भी खेलने की कला जानती है और ग्रुप स्तर पर उसने यह साबित भी किया है। मौजूदा टीम में भी कई ऐसे खिलाड़ी हैं, जो उसे निरंतर सफलता दिलाने का माद्दा रखते हैं।

ब्राजील की यू-17 टीम के पूर्व कप्तान यह भी मानते हैं कि साम्बा ब्वाएज को नाकआउट दौर में फ्रांस से सावधान रहना होगा क्योंकि 14 साल से चले आ रहे उनके खिताब का सूखा खत्म करने की राह में यह टीम रोड़ा बन सकती है। बकौल विएरा, जर्मनी और इंग्लैंड के खेल से सब वाकिफ हैं लेकिन फ्रांसीसी टीम के खेल को ठीक से पढ़ पाने सम्भव नहीं। वह छलिया टीम है और ऐसे में उससे सावधान रहना जरूरी है।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close