Main Slideअन्तर्राष्ट्रीय

मलाला ने जींस और जैकेट क्‍या पहन ली,लोगों ने मिया खलीफा कह डाला

लंदन। दुनियाभर में लड़कियों की पढ़ाई की वकालत करने वाली नोबल पुरस्कार विजेता मलाला युसूफजई की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो गई हैं। इस तस्वीर ने सोशल मीडिया पर नई बहस भी शुरू कर दी है।

हमेशा सादे कपड़ों में दिखने वाली मलाला इस तस्वीर में काफी स्टाइलिश दिख रही हैं। आमतौर पर वह हमेशा सलवार–सूट ही पहनती हैं। साथ ही अपना सिर ढंकना भी
नहीं भूलती।

वहीं, इस फोटो में मलाला ने जींस, जैकेट और जूते पहन रखे हैं। हालांकि सिर ढंकना वो यहां भी नहीं भूली हैं। इस तस्वीर के वायरल होने के पीछे का कारण मलाला के कपड़े ही हैं। ये सब इंटरनेट पर कट्टर पाकिस्तानियों को पसंद नहीं आ रहा है कि मलाला ने आखिर ऐसे कपड़े आखिर कैसे पहन लिए।

मलाला की तस्वीर को पाकिस्तानी ग्रुप ने फेसबुक पर शेयर किया है। इस तस्वीर पर अब तक 3,000 शेयर और 10,000 से ऊपर लाइक आ चुके हैं।

वहीं, ट्विटर पर भी ये फोटो काफी शेयर की जा रही है। मलाला की इस तस्वीर पर कई लोग खुश हुए थे कि आखिर वो एक आम लड़की की तरह आजादी से अपनी जिंदगी जी रही हैं। वहीं, कुछ लोगों को ये पसंद नहीं आया कि मलाला ने ऐसे कपड़े पहन रखे थे।

पाकिस्तानी पत्रकार मेहर तरार ने मलाला कि तस्वीर पोस्ट कर लिखा है, ‘आखिर मलाला की ऐसी तस्वीर जहां वो एक आम लड़की हैं। ये उल्लेखनीय है कि उनका सिर हमेशा ढंका रहता है।’

बाकी लोगों ने भी मलाला की तारीफ की और कहा कि वो पाकिस्तान की हीरो हैं। उन्हें मलाला पर गर्व है और वह हमेशा ऐसे ही आगे बढ़ती रहें। लेकिन कुछ लोगों को मलाला का मॉडर्न होना पसंद नहीं आ रहा है। ऐसे लोगों ने उनकी तुलना पॉर्न स्टार मिया खलीफा से कर दी है।

एक फेसबुक यूजर ने लिखा, ‘मैंने तस्वीर पहले देखी तो मुझे लगा कि ये मिया खलीफा है।’ लोगों ने ‘ये मलाला है या मिया खलीफा’, ‘मिया खलीफा पार्ट 2’ जैसे कमेंट किए हैं।

कुछ लोगों का ये भी कहना था कि ये मलाला नहीं, बल्कि कोई और ही है। ये भले मलाला जैसी दिख रही हैं, लेकिन ये मलाला नहीं हैं।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close