अन्तर्राष्ट्रीय

पशुओं के फर का इस्तेमाल नहीं करेगा गुच्ची

लंदन, 15 अक्टूबर (आईएएनएस)| फर के व्यापार का अंत करने की दिशा में बढ़ाए गए कदम के तहत अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर मशहूर फैशन घराने गुच्ची ने घोषणा की है कि अब वह पशुओं के फर का इस्तेमाल नहीं करेगा और इसकी शुरुआत वह स्प्रिंग समर-2018 के कलेक्शन से कर रहा है।

गुच्ची के इस कदम का कई संगठनों जैसे ह्यूमेन सोसाइटी इंटरनेशनल (एचएसआई), द ह्यूमेन सोसाइटी ऑफ द यूनाइटेड स्टेट्स और लाव-फर फ्री अलायंस के सदस्यों ने स्वागत किया है, जो पशु फर व्यापार का अंत करने के लिए मिलकर काम कर रहे 40 से ज्यादा पशु सुरक्षा संगठनों का गठबंधन है।

एक बयान के मुताबिक, गुच्ची के अध्यक्ष व सीईओ मार्को बिजारी ने लंदन कॉलेज ऑफ फैशन में ‘2017 केरिंग टॉक’ के दौरान फर मुक्त नीति की घोषणा की।

इस फर मुक्त नीति में मिंक, कोयोट, रैकून, कुत्ता, लोमड़ी, खरगोश और करकुल और अन्य प्रजातियों के वे पशु शामिल हैं, जिनका विशेष रूप से फर के लिए शिकार किया जाता है।

एचएसआई के अध्यक्ष किटी ब्लॉक ने कहा, गुच्ची का फर मुक्त नीति अपनाना एक बड़े बदलाव का वाहक है। इटली के इस बड़े फैशन घराने के लिए लिए फर का इस्तेमाल खत्म करने से इससे जुड़ी क्रूरता में कमी आएगी और फैशन की दुनिया पर इसका बड़ा प्रभाव पड़ेगा।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close