राष्ट्रीय

भरोसेमंद पैकर्स से पैक करवाएं दिवाली गिफ्ट

नई दिल्ली, 13 अक्टूबर (आईएएनएस)| रोशनी के त्योहार दिवाली को आने में बस कुछ दिन ही रह गए हैं ऐसे में मिठाइयां, गिफ्टस की पैकिंग में तेजी आई है या कह सकते हैं कि बिक्री में भी तेजी आ गई है। गिफ्ट छोटा हो या बड़ा पैकिंग सही तरह से होनी चाहिए, ताकि यह लोगों को अपनी ओर आकर्षित कर सके। इंटेरेम रिलोकेशन के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) राहुल पिल्लई का कहना है कि कुछ पैकर्स बड़ा डिस्काउंट या कोई ऑफर देकर ग्राहकों को लुभाने की कोशिश करते हैं, लेकिन ग्राहकों को सावधान रहना चाहिए।

किसी भी पैकर्स और मूवर्स का चयन करते समय कुछ बातों को ध्यान में रखना बहुत जरूरी है, अन्यथा बाद में दिक्कतें हो सकती है। इन सावधानियों से फ्रॉड पैकर्स से बचा जा सकता है :

* पैकर्स और मूवर्स वही होने चाहिए जिन्हें एफआईडीआई से मान्यता मिली हो, बिना मान्यता काम कर रहे लोग जालसाज हो सकते हैं, इसलिए इस बात का ध्यान रखें।

* जो मूवर्स और पैकर्स आपका सामान सुरक्षित पहुंचाने के लिए जीवन बीमा, स्वास्थ्य बीमा या वाहन बीमा की तरह ट्रांजिट बीमा करते हैं, आप उन पर भरोसा कर सकते हैं, ताकि नुकसान होने पर बिना विवाद के स्थिति को संभाला जा सके।

* आप जिस किसी भी पैकर्स के साथ डील करते हैं, उस डील को लिखित रूप में कराएं और उस पर कंपनी की मोहर लगी हो, तभी विश्वास करें। साथ ही उनके नियम व शर्तों को ध्यानपूर्वक पढ़ लें और सोच-समझ कर ही कोई कदम उठाएं ताकि भविष्य में कोई दिक्कत आने पर आसानी से उसका सामना किया जा सके।

* धोखाधड़ी से बचने के लिए पैकर्स और मूवर्स के बारे में अच्छी तरह से पता जरूर लगा लेना चाहिए। कंपनी की वेबसाईट, पुराने ग्राहकों व जगह के बारे में थोड़ी बहुत छान-बीन कर लें। इस प्रकार आप कंपनियों की विशेषता के बारे में जान सकते हैं और उन पर भरोसा कर सकते हैं।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close