खेल

हॉकी : इंडिया-ए पुरुष टीम को एएचएल में मिला चौथा स्थान

पर्थ (आस्ट्रेलिया), 8 अक्टूबर (आईएएनएस)| इंडिया-ए पुरुष हॉकी टीम को आस्ट्रेलिया हॉकी लीग (एएचएल) में न्यू साउथ वेल्स के हाथों 2-3 से हार मिली। इस हार ने भारत को कांस्य पदक से दूर कर दिया।

भारत के लिए इस मैच में सिमरनजीत सिंह ने तीसरे और अफान यूसुफ ने नौवें मिनट में गोल किए जबकि न्यू साउथ वेल्स के लिए टॉम क्रेग ने 39वें, साइमन ओर्चार्ड ने 55वें और लैकलान शार्प ने 56वें मिनट में गोल दागा।

रविवार को खेले गए इस मैच में हार के साथ ही इंडिया-ए पुरुष टीम क चौथा स्थान हासिल हुआ है और लीग में उसका सफर समाप्त हो गया है।

इस मैच में भारतीय टीम ने हालांकि, अच्छी शुरूआत की थी। पहले ही क्वार्टर में भारतीय टीम ने दो गोल दागकर अच्छी बढ़त हासिल कर ली थी।

मैच की शुरूआत के तीसरे ही मिनट में सिमरनजीत सिंह ने गोल कर टीम के 1-0 से आगे किया था। इसके छह मिनट बाद अफ्फान युसुफ (9वें मिनट) ने गोल कर इंडिया-ए को 2ृ-0 की बढ़त दे दी।

दूसरे क्वार्टर में दोनों टीमों की ओर से एक भी गोल नहीं हुआ। अपने खेल में सुधार करते हुए न्यू साउथ वेल्स ने शानदार वापसी की और तीसरे क्वार्टर में टोम क्रेग (39वें मिनट) की ओ? से किए गए गोल के दम पर अपना खाता खोला।

चौथे क्वार्टर में अपने अच्छे डिफेंस के दम पर न्यू साउथ वेल्स ने इंडिया-ए को गोल करने का एक भी मौका नहीं दिया और दो और गोल करते हुए जीत हासिल की।

न्यू साउथ वेल्स के लिए चौथे क्वार्टर में सिमोन रिचर्ड (55वें मिनट) और लाचलान शार्प (56वें मिनट) ने गोल किया, जिसके दम पर टीम ने इंडिया-ए को 3-2 से माक देकर कांस्य पदक जीतने से वंचित कर दिया।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close