खेल

जीत के साथ हॉकी इंडिया जूनियर (ए) अंतिम चार में 

  लखनऊ। हॉकी इंडिया जूनियर (ए) ने 37वीं अखिल भारतीय केडी सिंह बाबू स्मारक आमंत्रण प्राईजमनी हॉकी प्रतियोगिता में  ने संयुक्त छात्रावास यूपी को 7-0 की करारी शिकस्त देते हुए सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है, जबकि पीएनबी दिल्ली ने एससी रेलवे सिकन्दराबाद को 4-1 से पराजित अंतिम चार में अपना स्थान पक्का कर लिया।

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के पद्मश्री मोहम्मद शाहिद सिन्थेटिक हॉकी स्टेडियम पर चल रही प्रतियोगिता में रविवार के दिन संयुक्त छात्रावास यूपी की टक्कर हॉकी इंडिया जूनियर (ए) से थी। जिसमें हॉकी इंडिया जूनियर (ए) ने संयुक्त छात्रावास यूपी को एकतरफा मुकाबलें में 7-0 से शिकस्त दी। मैच के 6वें मिनट में हॉकी इंडिया जूनियर (ए) की ओर से विशाल अन्टिल ने पेनाल्टी कार्नर से गोल करते हुए अपनी टीम का खाता खोलकर स्कोर 1-0 किया।

मैच के 9वें, 29वें, 34वें व 37वें मिनट में हॉकी इंडिया जूनियर (ए) की ओर क्रमश: मनीन्दर सिंह, अभिषेक, दिलप्रीत सिंह एवं विवेक सागर प्रसाद ने एक-एक फील्डगोलकर अपनी टीम को 5-0 की बढ़त पर ला खड़ा किया। मैच के 48वें व 62वें मिनट में पुन: हॉकी इंडिया जूनियर (ए) की ओर से मन्दीप मोर व प्रताप लाकरा ने पेनाल्टी कार्नर से गोल करते हुए अपनी टीम को 7-0 से जीत दिला दी।

दूसरा मैच पंजाब पुलिस बनाम आर्मी एकादश के मध्य खेला गया जिसमें पंजाब पुलिस ने आर्मी एकादश को 7-1 से करारी शिकस्त दी। मैच के 19वें मिनट में पंजाब पुलिस की ओर से वरिन्दर सिंह ने एक फील्डगोल कर अपनी टीम का स्कोर 1-0 कर दिया। मैच के 52वें व 55वें मिनट में अमित सांधू ने लगातार दो फील्डगोल कर अपनी टीम को 3-0 के स्कोर पर ला खड़ा किया। पुन: मैच के 58वें मिनट में वरिन्दर सिंह ने पेनाल्टी कार्नर, 59वें मिनट में कनवरजीत सिंह ने फील्डगोल, 66वें मिनट में हरदीप सिंह ने पेनाल्टी स्ट्रोंक करते हुए अपनी टीम को 6-0 की बढ़त दिलायी। जिसके जवाब में आर्मी एकादश की ओर से 68वें मिनट में भीनय भींगरा ने एक फील्डगोल करते हुए अपनी टीम का खाता खोलते हुए टीम का स्कोर 1-6 कर दिया। परन्तु पंजाब पुलिस के खिलाडिय़ों के आपसी तालमेल का प्रयोग करते हुए मैच के 69वें मिनट में वरिन्दर सिंह फील्डगोल करते हुए अपनी टीम को 7-1 से विजय दिलायी। तीसरा मैच एससी रेलवे सिकन्दराबाद बनाम पंजाब नेशनल बैक दिल्ली के मध्य खेला गया। जिसमें पीएन बी दिल्ली ने एससी रेलवे सिकन्दराबाद को 4-1 गोल से पराजित किया। मैच के पूर्वाद्व में पीएनबी दिल्ली की ओर से 10वें मिनट में अरबिन्दर सिंह ने पेनाल्टी कार्नर से गोल करते हुए अपनी टीम को 1-0 की बढ़त दिलायी। मैच उत्ताद्र्व के बाद पीएनबी दिल्ली की ओर से 41वें मिनट में शमशेर सिंह, 43वें मिनट में प्रदीप मोर व 49वें मिनट में गुरसिमरन ने एक-एक फील्डगोल करते हुए अपनी टीम को 4-0 के स्कोर तक पहुॅचा दिया। जिसके जवाब में एससी रेलवे सिकन्दराबाद की ओर से 51वें मिनट में मयंक जेम्स ने एक फील्डगोल करते हुए अपनी टीम का स्कोर 1-4 कर दिया।  आज खेले गये मैचों में राजेश निर्मलाकर, विजय किशोर,  आनन्द डॉगी, श्री नेपोलियन सिंह,  तरूण यादव एवं अमित सैनी ने निर्णायकों की भूमिका निभायी।
10.10.2017 का फिक्चर
पहला सेमीफाइनल

1- इंडियन एयर फोर्स बनाम पीएनबी दिल्ली अपरान्ह् 1.30 बजे
दूसरा सेमीफाइनल
2- हॉकी इंडिया जूनियर (ए) बनाम सांई लखनऊ अपरान्ह 3.30 बजे

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close