Main Slideराष्ट्रीय

जेल की दीवारों के बीच अब बलात्कारी बाबा राम रहीम और हनीप्रीत का करवाचौथ!

नई दिल्ली। देश में रविवार को करवाचौथ मनाया जा रहा है। करवा चौथ में महिलाएं अपने पति की लंबी आयु के लिए व्रत रखती हैं। करवाचौथ के पर्व से डेरा प्रमुख गुरमीत रहीम भी अछुता नहीं था। एक वक्त था जब डेरा परिसर में डेरा प्रमुख गुरमीत रहीम के भक्त उसके लिए करवाचौथ का व्रत रखती थी। इतना ही नहीं बलात्कारी बाबा राम रहीम करवाचौथ को लेकर भव्य आयोजन किया करता था।

करवाचौथ पर महिलाएं अपने पति की लम्बी उम्र और सलामती के लिए व्रत रखती हैं। लेकिन, गुरमीत राम रहीम अपने भक्तों का पिताजी होने के बावजूद उनसे अपने लिए व्रत रखवाता था। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो, डेरा प्रमुख गुरमीत अपनी लंबी उम्र के लिए महिला समर्थकों से व्रत रखने के लिए मजबूर करता था। इतना ही नहीं स्कूल जाने वाली छोटी बच्चियों से भी बाबा व्रत रखवाने के लिए कहा करता था। बलात्कारी बाबा राम रहीम की गिरफ्तारी के बाद कुछ इसी तरह का वीडियो भी सोशल मीडिया पर जारी हो चुका था।

इस वीडिया में सामूहिक तौर पर अपनी महिला समर्थकों के व्रत खुलवाता बलात्कारी बाबा राम रहीम नजर आ रहा था। ऐसे में रविवार को पूरे देश में करवाचौथ का व्रत रखा जा रहा है लेकिन डेरा परिसर में एकदम सन्नाटा पसरा हुआ है। बाबा राम रहीम के साथ-साथ अब उसकी मुंह बोली बेटी भी जेल की हवा खा रही है।

ऐसे में बाबा और हनीप्रीत के लिए यह करवाचौथ बेहद दुखदायी बन गया है। करवा चौथ वाले दिन महिलाओं को खास तौर पर लाल-पीले-गुलाबी रंग के कपड़े पहनने चाहिए। बता दें कि इस दिन महिलाओं को नीले, भूरे, सफेद और काले रंग के कपड़े नहीं पहनने चाहिए।

बता दें कि 25 अगस्त को गुरमीत राम रहीम को अपनी ही दो साध्वियों से रेप का दोषी पाया। इस गुनाह के लिए बाबा को 20 साल जेल की सजा सुनाई गई। कुल मिलाकर बाबा राम रहीम और हनीप्रीत के लिए करवाचौथ अब केवल याद में रह गया है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close