खेल

अर्जेंटीना कोच साम्पोली की विश्व कप में प्रवेश की उम्मीद बरकरार

ब्यूनस आयर्स, 6 अक्टूबर (आईएएनएस)| पेरू के खिलाफ विश्व कप क्वालीफायर में गोलरहित ड्रॉ मैच के बावजूद अर्जेटीना के फुटबाल कोच जॉर्ज साम्पोली को अब भी विश्वास है कि उनकी टीम अगले साल रूस में आयोजित होने वाले विश्व कप टूनार्मेंट में खेलेगी। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, ब्यूनस आयर्स में गुरुवार रात को एस्तादियो अल्बटरे जे. अरमांडो स्टेडियम में पेरू और अर्जेंटीना के बीच खेला गया विश्व कप क्वालीफायर मैच 0-0 से ड्रॉ रहा।

दक्षिण अमेरिका विश्व कप क्वालीफायर में शामिल 10 टीमों की सूची में अर्जेंटीना टीम 25 अंकों के साथ छठे स्थान पर है, वहीं पेरू भी 25 अंकों के साथ पांचवें स्थान पर काबिज है। पेरू गोल के अंतर पर अर्जेंटीना से इस सूची में आगे है।

दो बार विश्व कप का खिताब जीतने वाली अर्जेंटीना टीम को अगर विश्व कप में प्रवेश की उम्मीदों को बरकरार रखना है, तो उसे इक्वाडोर के खिलाफ खेले जाने वाले विश्व कप क्वालीफायर मैच में हर हाल में जीत हासिल करनी होगी। अगर ऐसा नहीं हो पाया, तो 1970 के बाद से लेकर अब तक ऐसा पहली बार होगा कि अर्जेंटीना की टीम विश्व कप में खेल नहीं पाएगी।

पेरू के खिलाफ ड्रॉ हुए मैच के बाद एक संवाददाता सम्मेलन में कोच साम्पोली ने कहा, ‘मुझे आशा है और मैं आश्वस्त हूं कि अगर हम इसी तरह का खेल खेलते रहे, तो जल्द ही विश्व कप में प्रवेश करेंगे। इस टीम ने कभी हार नहीं मानी और अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया। हम इस मैच में जीत हासिल करने के काबिल थे।’

दक्षिण अमेरिका विश्व कप क्वालीफायर जोन में शामिल शीर्ष चार टीमें सीधे तौर पर विश्व कप में प्रवेश करेंगी, वहीं पांचवें स्थान पर रहने वाली टीम को प्ले-ऑफ से गुजरना पड़ेगा।

ऐसे में पेरू के पास भी विश्व कप क्वालीफायर में प्रवेश की उम्मीद बरकरार है। मंगलवार को अंतिम विश्व कप क्वालीफायर में पेरू का सामना कोलंबिया से होगा।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close