अन्तर्राष्ट्रीय

‘लास वेगास हमलावर ने अगस्त में शिकागो के होटल में कमरे बुक किए थे’

वाशिंगटन, 6 अक्टूबर (आईएएनएस)| अमेरिका के शिकागो की पुलिस उन मीडिया खबरों की जांच कर रही है, जिनमें कहा गया है कि लास वेगास के हमलावर ने लोलापालूजा संगीत महोत्सव की भीड़ पर नजर बनाए रखने के लिए ब्लैकस्टोन होटल में अगस्त की शुरुआत में दो कमरे बुक कर लिए थे। अमेरिका की सेलेब्रिटी समाचार वेबसाइट टीएमजेड ने गुरुवार को बताया कि स्टीवन पैड्डोक ने शिकागो के ग्रांट पार्क में हर साल होने वाले लोलापालूजा संगीत महोत्सव में जुटने वाली लाखों लोगों की भीड़ पर साफ नजर रखने के लिए ब्लैकस्टोन होटल में दो कमरे बुक कराए थे।

इसके दो महीने बाद पैड्डोक ने मैंडले बे होटल की 32वीं मंजिल पर कमरे बुक किए और संगीत महोत्सव में शामिल भीड़ पर गोलियां बरसाईं, जिसमें 58 लोगों की मौत हो गई और 500 से अधिक घायल हो गए।

टीएमजेड के मुताबिक, पैड्डोक ने संगीत महोत्सव शुरू होने से दो दिन पहले एक अगस्त 2017 के लिए एक कमरा बुक कराया और तीन अगस्त के लिए एक और कमरा बुक कराया। इन दोनों कमरों से चेकआउट की तारीख छह अगस्त थी और उसी दिन लोलापालोजा संगीत महोत्सव खत्म हुआ।

हालांकि पैड्डोक उस समय होटल में गया या नहीं, इसका कोई प्रमाण नहीं मिला है।

शिकागो के पुलिस विभाग का कहना है कि वह लोलापालूजा के दौरान ब्लैकस्टोन होटल में बुकिंग संबंधी मीडिया रिपोर्ट के बारे में जानते हैं और इसे देखते हुए रविवार को होने वाले शिकागो मैराथन समेत शिकागो में आगामी कार्यक्रमों को लेकर सुरक्षा योजनाएं दुरुस्त कर रहे थे।

ब्लैकस्टोन होटल की पब्लिक रिलेशन अधिकारी एमी कैरागेर ने बताया कि इस नाम (स्टीफन पैड्डोक) का कोई भी व्यक्ति अगस्त में लोलापालूजा संगीत महोत्सव के दौरान उनके होटल में नहीं ठहरा था।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close