Main Slideउत्तर प्रदेश

इलाहाबाद में मामूली विवाद में बसपा नेता की गोली मारकर हत्या, समर्थकों ने फूंकीं बसें

इलाहाबाद। बसपा नेता राजेश यादव की कर्नलगंज इलाके में सोमवार देर रात गोली मारकर हत्या कर दी गई। भदोही के दुगुना गांव निवासी राजेश यादव 2017 में ज्ञानपुर विधानसभा से बसपा के बैनर पर चुनाव लड़ चुके हैं, साथ ही बसपा ज्ञानपुर विधानसभा के प्रभारी भी थे।

राजेश की हत्या के बाद यूनिवर्सिटी के छात्र और बसपा कार्यकर्ता सडक़ पर उतर आए और जमकर हंगामा किया। रोडवेज की बसों में आग लगा दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने लाठीचार्ज करके हालात को काबू में किया।

बसपा नेता राजेश कंपनीबाग के पीछे हरितकुंज अपार्टमेंट में रहते थे। सोमवार रात वह राज नर्सिंग होम के मालिक डॉ. मुकुल सिंह के साथ गाड़ी से इलाहाबाद के ताराचंद हॉस्टल गए थे।

रात में लगभग ढाई बजे किसी से हॉस्टल के बाहर राजेश का विवाद हो गया। जिसके बाद अज्ञात लोगों ने उन्हें गोली मार दी। राजेश को आनन-फानन में राज नर्सिंग होम ले जाया गया। वहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। इसकी सूचना मिलते ही इलाहाबाद से लेकर भदोही तक हडक़ंप मच गया।

एसएसपी आनंद कुलकर्णी ने बताया कि कर्नलगंज पुलिस आसपास के चौराहों पर लगे सीसीटीवी कैमरे को खंगाल रही है। झगड़ा किससे और क्यों हुआ, अभी ये साफ नहीं है। एसपी सिटी सिद्धार्थ शंकर मीणा ने बताया कि राजेश की कार से गोली के कुछ खाली खोखे मिले हैं। कार पर ईंट-पत्थर मारने के
निशान भी हैं।

बीएसपी नेता की मौत की सूचना मिलने के बाद मंगलवार सुबह कार्यकर्ता आक्रोशित हो गए। उन्होंने पुलिस के खिलाफ नारेबाजी करते हुए आगजनी शुरू कर दी।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close