Main Slideअन्तर्राष्ट्रीय

मिसाइलें तैनात कर किस पर हमला करने जा रहा है उत्‍तर कोरिया

प्योंगयांग। नॉर्थ कोरिया ने अपनी मिसाइलें राजधानी प्योंगयांग में तैनात कर युद्ध की आशंका में घी डालने का काम किया है। साउथ कोरिया ने खुलासा किया है कि किम जोंग उन प्योंगयांग में मिसाइलें तैनात कर कोई बड़ा हमला कर सकता है।

अमेरिका और साउथ कोरिया की खुफि‍या रिपोर्ट के अनुसार, उत्‍तर कोरिया ने रिसर्च एंड डेवलपमेंट सेंटर से मिसाइलें निकालकर युद्ध के माहौल को और ज्यादा गर्म कर दिया है।

उत्‍तर कोरिया ने जिन मिसाइलों को प्योंगयांग में स्थापित किया हैं, वे लम्‍बी दूरी तक मार करने वाली बैलिस्टिक मिसाइल ह्वासोंग-12 या ह्वासोंग-14 हो सकती हैं। ये मिसाइलें सनुम-डोंग स्थित रिसर्च एंड डेवलपमेंट सेंटर में तैयार की जाती हैं।

साउथ कोरिया के अनुसार, किम जोंग उन सरकार 10 अक्टूबर को अपनी कम्युनिस्ट पार्टी की सालगिरह पर या फिर 18 अक्टूबर को चीन कांग्रेस में कम्युनिस्ट पार्टी की फिर से सरकार बनने के मौके पर जरूर कोई स्ट्राइक कर सकता है।

नॉर्थ कोरिया पर तगड़े प्रतिबंध लगाने के बाद अमेरिकी के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पहली बार नवंबर में 5 एशियाई देशों की यात्रा करेंगे। ट्रंप 3 नवंबर से चीन समेत जापान, फिलीपींस, वियतनाम और दक्षिण कोरिया का दौरा करेंगे। अपनी इस यात्रा के दौरान ट्रंप एशियाई देशों से दक्षिण कोरिया की चर्चा पर
जोर देंगे।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close