राष्ट्रीय

बेंगुलरु में भारी बारिश से निचले इलाकों में बाढ़ जैसी स्थिति

बेंगलुरु, 25 सितम्बर (आईएएनएस)| बेंगलुरु में सोमवार को तेज बौछारों व हवाओं के थपेड़ों के साथ भारी बारिश हुई, जिसके कारण शहर के निचले इलाकों में पानी भर जाने से बाढ़ जैसी स्थिति बन गई है। मौसम विभाग के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

कर्नाटक राज्य प्राकृतिक आपदा निगरानी केंद्र (केएसएनडीएमसी) के एक अधिकारी ने बताया, सोमवार सुबह 8.30 बजे तक कुछ इलाकों में अधिकतम 99.5 मिलीमीटर तक बारिश के साथ कई इलाकों में मध्यम से लेकर तेज बौछारें पड़ीं

भारतीय मौसम विज्ञान केंद्र (आईएमडी) बेंगलुरु के प्रमुख सुंदर एम. मेत्री के मुताबिक, क्षेत्र में अभी भी दक्षिण पश्चिम मानसून सक्रिय है।

मेत्री ने आईएएनएस को बताया, राज्य में दक्षिण पश्चिम मानसून अभी भी सक्रिय है। बंगाल की खाड़ी में दबाव की स्थिति के कारण राज्य में बारिश हो रही है।

राज्य के उत्तरी और कई आंतरिक जिलों में भी भारी बारिश हुई है।

बेंगलुरु के लोगों की सुबह बारिश के साथ शुरू हुई। शहर के कई इलाकों में बारिश का पानी भरा होने के कारण नाले बह रहे हैं।

हालांकि, बृहत बेंगलुरु महानगर पालिके (बीबीएमपी) के अधिकारियों ने कहा कि बारिश के कारण पेड़ या बिजली के खंभों के गिरने या कोई हादसा होने की कोई सूचना नहीं है।

केएसएनडीएमसी के मुताबिक, शहर में एक से 24 सितंबर के बीच कुल 812 मिलीमिटर बारिश हुई, जबकि सामान्य तौर पर इस समय 584 मिलीमीटर बारिश होती है।

शहर में इस महीने सामान्य से 39 फीसदी ज्यादा बारिश दर्ज हुई।

आईएमडी के मुताबिक, शहर में अगले दो दिनों तक बारिश या गरज के साथ बौछारें जारी रहने की संभावना है।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close