प्रदेश

डिंपल यादव अब नहीं लड़ेंगी चुनाव : अखिलेश यादव

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ऐलान किया है कि उनकी पत्नी व कन्नौज की सांसद डिंपल यादव अब चुनाव नहीं लड़ेंगी। यह ऐलान उन्होंने रायपुर में पत्रकारों के परिवारवाद को लेकर किए गए सवाल पर किया। रविवार को छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर पहुंचे अखिलेश एयरपोर्ट पर पत्रकारों के सवालों का जवाब दे रहे थे।

युवा यादव महासभा के कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि शामिल होने पहुंचे उप्र के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट पर कहा, “हमारी पार्टी में परिवारवाद नहीं है। अगर हमारी पार्टी में परिवारवाद है, तो फिर अब मेरी पत्नी चुनाव नहीं लड़ेंगी।” अखिलेश ने पत्रकारों के एक सवाल पर कहा कि उनकी राहुल गांधी से दोस्ती अभी भी है, और संबंध कहीं भी किसी तरह से खराब नहीं हुए हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उप्र मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर तंज कसते हुए अखिलेश ने कहा, “गाय, भैंस और गोबर की राजनीति करने वाले आज डिजिटल इंडिया की बात कर रहे हैं। हमने, हमारी सरकार ने एक्सप्रेस हाइवे का निर्माण कराया। लेकिन मोदी जी केवल बात ही कर रहे हैं, हमें नहीं लगता कि रायपुर में मेट्रो का सपना पूरा कर पाएंगे क्योंकि उनका फोकस गुजरात पर ज्यादा है।”

अखिलेश ने उप्र की बात करते हुए कहा, “मोदी जी के योगी जी आज उप्र में किस तरह और कैसा विकास कर रहे हैं, हाल के दिनों में उप्र के भीतर हुई घटनाओं से देखा और समझा जा सकता है।” उन्होंने कहा कि वे बड़े दिनों बाद रायपुर आए हैं। अब छत्तीसगढ़ में सपा का विस्तार करने के लिए बार-बार रायपुर आना-जाना लगा रहेगा।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close