राष्ट्रीय

बिहार : बाढ़ के दौरान लापरवाही बरतने के आरोप में 19 अभियंता निलंबित

पटना, 15 सितंबर (आईएएनएस)| बिहार के विभिन्न जिलों में पिछले दिनों आई बाढ़ के दौरान लापरवाही बरतने के आरोप में जलसंसाधन विभाग ने 19 अभियंताओं को निलंबित कर दिया है। निलंबित अभियंताओं में एक मुख्य अभियंता भी शामिल हैं।

विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने शुक्रवार को बताया कि दरभंगा के जिलाधिकारी की रिपोर्ट पर समस्तीपुर के मुख्य अभियंता विजेंद्र कुमार राम को लापरवाही बरतने के आरोप में निलंबित कर दिया गया है। लापरवाही बरतने को लेकर यह विभाग की अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई बताई जा रही है।

गौरतलब है कि विपक्षी दल लगातार इस बाढ़ को लेकर सरकार पर निशाना साध रहे थे। विपक्ष के नेताओं का कहना है कि इस वर्ष बाढ़ आई नहीं है, बल्कि लाई गई है।

उल्लेखनीय है कि अभियंताओं की लापरवाही के कारण कई तटबंधों में जल के रिसाव के कारण तटबंध टूट जाने से बाढ़ का पानी बड़ी आबादी तक पहुंच गया था।

अधिकारी ने बताया कि समस्तीपुर क्षेत्र के ही कार्यपालक अभियंता मिथिलेश कुमार सिंह, सहायक अभियंता संजय कुमार सुमन, झंझारपुर के कनीय अभियंता मुरलीधर सुधांशु को कर्तव्यहीनता के आरोप में निलंबित किया गया है। रून्नीसैदपुर के कार्यपालक अभियंता सतीश कुमार, अवर प्रमंडल पदाधिकारी अरुण कुमार और बेनीबाद के अवर प्रमंडल पदाधिकारी मनोज कुमार भी निलंबित अभियंताओं में शामिल हैं।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close