राष्ट्रीय

रेयान हत्याकांड : स्कूल ट्रस्टियों ने अग्रिम जमानत की मांग की

मुंबई, 11 सितम्बर (आईएएनएस)| रेयान इंटरनेशनल स्कूल के ट्रस्टियों ने सोमवार को बंबई उच्च न्यायालय में आवेदन दाखिल कर अग्रिम जमानत की मांग की है, जिससे वह गुरुग्राम के स्कूल में सात साल के बच्चे की मौत के मामले में हरियाणा के उचित अदालत में जा सकें।

रेयान इंटरनेशनल स्कूलों का प्रबंधन करने वाले सेंट जेवियर एजुकेशन ट्रस्ट के संरक्षक अगस्टिन एफ. पिंटो व उनकी पत्नी ग्रेस पिंटो ने जमानत की मांग की है।

मुंबई के एक स्कूल से जुड़े एक अधिकारी ने नाम जाहिर नहीं करने की शर्त पर कहा, हां, ट्रस्ट के वकील ने अग्रिम ट्रांजिट जमानत के लिए अदालत में याचिका दी है, जिससे वह हरियाणा जाने व उचित अदालत के समक्ष राहत के लिए आवेदन करने में सक्षम हों।

अधिकारी ने कहा कि उच्च न्यायालय मंगलवार को मामले की सुनवाई कर सकता है।

हाई प्रोफाइल पिंटो दंपति का यह कदम इन रिपोर्टों के बीच आया है, जिसमें हरियाणा पुलिस के मुंबई पहुंचने और उनसे व दूसरे ट्रस्टियों से पूछताछ करने की बात कही गई है। अगस्टिन व ग्रेस पिंटो भारतीय जनता पार्टी के शीर्ष स्तर के नेताओं के करीबी रहे हैं।

सेंट जेवियर्स एजुकेशनल ट्रस्ट के दूसरे ट्रस्टियों के नाम व ठिकाने की जानकारी नहीं है और यह साफ नहीं है कि क्या उनसे इस मामले में पूछताछ की जाएगी या नहीं। सेंट जेवियर्स ट्रस्ट का पंजीकरण महाराष्ट्र में पब्लिक चैरेटिबल ट्रस्ट के तौर पर 1980 में हुआ।

उल्लेखनीय है कि हरियाणा के गुरुग्राम में 8 सितंबर को सोहना रोड पर भोंडसी स्थित रेयान इंटरनेशनल स्कूल में दूसरी कक्षा के छात्र प्रद्युम्न ठाकुर (7) की स्कूल परिसर के शौचालय में गला रेतकर हत्या कर दी गई थी।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close