उत्तराखंडखेल

अब दक्षिण अफ्रीका में दिखेगा प्रीति जिंटा का जलवा, खरीदी स्टेलेनबोश्च नाम की टीम

मुम्बई। बॉलिवुड अभिनेत्री और इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में किंग्स इलेवन पंजाब फ्रेंचाइजी की सह-मालिक प्रीति जिंटा ने दक्षिण अफ्रीका की ग्लोबल टी-20 लीग में स्टेलेनबोश्च नाम की फे्रंचाइजी खरीदी है।

इस अवसर पर प्रीति जिंटा ने उम्मीद जाहिर की है भारतीय खिलाड़ी अब विदेशी लीग में भी अपना जलवा दिखा सकेंगे। हालांकि इस बाद को लेकर हमेशा विवाद चलता रहता है कि विदेशी लीग में भारतीय के शामिल होने से आईपीएल को खतरा हो सकता है।

दरअसल बीसीसीआई हमेशा आईपीएल को लेकर किसी तरह का कोई समझौता नहीं करना चाहता है। बीसीसीआई की माने तो आईपीएल का जादू पूरे विश्व में बोलता है। ऐसे में विदेशी लीग में भारतीय खिलाड़ी खेलते हुए नहीं दिखायी देते हैं। चाहे वेस्टइंडीज में लीग हो या फिर पाकिस्तान प्रीमियर लीग। बीसीसीआई शुरू से ही भारतीय खिलाडिय़ों को विदेशी लीग में खेलने से रोकता रहा है।

किंग्स इलेवन पंजाब फ्रेंचाइजी की सह-मालिक प्रीति जिंटा को उम्मीद है टी-20 लीग में भारतीयों के शामिल होने से आईपीएल को कोई खतरा नहीं होगा। सीएसए के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हारुन लोगार्ट ने कहा कि मुझे प्रीति जिंटा का दक्षिण अफ्रीका और ग्लोबल टी-20 लीग में स्वागत करते हुए खुशी हो रही है।

बॉलिवुड की स्टार का इस लीग में आना बताता है कि यह लीग विश्व स्तर पर कितनी प्रसिद्ध है। प्रीति 2008 में किंग्स इलेवन पंजाब की सह-मालिक बनी थीं तब वह इकलौती ऐसी महिला थीं, जिन्होंने आईपीएल में टीम खरीदी थी।

प्रीति ने कहा, कि मैं हारुन लोगार्ट का शुक्रिया अदा करती हूं साथ ही क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका का टी-20 लीग को लेकर जुनून, जज्बे की भी प्रशंसा करती हूं जिसने मुझे इस लीग में आने के लिए बाध्य किया। उन्होंने कहा, कि मेरा मानना है कि यह दक्षिण अफ्रीका के युवा खिलाडिय़ों के लिए बेहतरीन मौका है। यह लीग उन्हें मौका देगी अपनी प्रतिभा को दर्शाने का।

फ्रेंचाइजी के मार्की खिलाड़ी और दक्षिण अफ्रीका टीम के कप्तान फाफ डू प्लेसिस ने कहा, कि मैं प्रीति जिंटा का स्वागत करता हूं। मैंने अपनी टीम के खिलाडिय़ों से सुना है कि वह बेहतरीन काम करती हैं। मैं उनके साथ काम करने को तैयार हूं। स्टेलेनबोश्च टीम अपना पहला मैच 4 नवंबर को जोहानसबर्ग जाएंट्स के खिलाफ बोलैंड पार्क में खेलेगी।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close