Main Slideराष्ट्रीय

JNU छात्रसंघ चुनाव: चारों सीट पर लेफ्ट का कब्जा, गीता कुमारी बनीं अध्यक्ष

नई दिल्ली। जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय छात्र संघ (जेएनयूएसयू) के केन्द्रीय पैनल के लिए हुए चुनाव में यूनाइटेड लेफ्ट ने बाजी मारी और सभी चारों पदों पर विजय हासिल की। निर्वाचन पैनल के अधिकारियों ने बताया कि कल रात साढ़े नौ बजे शुरू हुई मतगणना के परिणाम देर रात घोषित किए गए। वहीं छात्रसंघ अध्यक्ष पद के लिए मैदान में उतरीं लेफ्ट पैनल की गीता कुमारी ने एबीवीपी की निधि त्रिपाठी को 464 वोटों से हराया। गीता को जहां 1,506 वोट मिले, वहीं 1,042 वोटों के साथ निधि दूसरे नंबर पर रहीं।

उपाध्यक्ष पद के चुनाव में लेफ्ट पैनल की सिमोन जोया खान 1,876 वोटों के साथ पहले नंबर पर रहीं। जबकि एबीवीपी के दुर्गेश कुमार 1,028 वोटों के साथ दूसरे नंबर पर रहे। वहीं, जनरल सेक्रेटरी पद पर भी लेफ्ट के दुग्गीराला श्रीकृष्णा ने 2,082 वोटों से जीत हासिल की। एबीवीपी यहां भी दूसरे नंबर पर रही। जॉइंट सेक्रेटरी के चुनाव में भी 1,755 वोटों के साथ लेफ्ट के सुभांशु सिंह पहले नंबर पर रहे जबकि 920 वोटों के साथ एबीवीपी के पंकज केशरी दूसरे नंबर पर रहे।

एबीवीपी का साइंस स्कूल और स्पेशल सेंटर्स में इस बार भी अच्छा प्रदर्शन रहा। इसने चारों सीटों पर सबसे ज्यादा वोट बटोरे। वहीं, स्कूल ऑफ इंटरनेशनल स्टडीज, स्कूल ऑफ सोशल साइंसेज और स्कूल ऑफ लैंग्वेज, लिटरेचर ऐंड कल्चरल स्टडीज में लेफ्ट ने बाजी मारी। इस तरह इन चारों स्कूलों में कुल मिलाकर यूनाइटेड लेफ्ट पैनल के उम्मीदवार के वोट ही सबसे ज्यादा रहे। वहीं इस चुनाव में परिसर के भीतर बहुजन राजनीति की लकीर खींचने वाला छात्र संगठन बापसा (बिरसा-अंबेडकर-फूले स्टूडेंट एसोसिएशन) भी बहुत पीछे नहीं रहा।

इस संगठन के प्रत्याशियों ने भी युनाइटेड लेफ्ट को कड़ी टक्कर दी। प्रेजिडेंट के चुनाव में बापसा की शबाना अली 935 वोटों के साथ तीसरे नंबर पर रहीं। वाइस प्रेजिडेंट के चुनाव में भी तीसरे नंबर पर बापसा के उम्मीदवार सुबोध कुंवर रहे। जबकि जनरल सेक्रेटरी के चुनाव में 854 वोटों के साथ बापसा के ही करम बिद्यानाथ तीसरे नंबर पर रहे। इसी तरह जॉइंट सेक्रेटरी के चुनाव में भी बापसा के विनोद कुमार ने 860 वोटों के साथ तीसरा स्थान हासिल किया।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close