खेल

ये वह क्रिकेटर्स हैं जिनका एक शादी से नहीं भरा दिल तो कर ली दूसरी शादी

नई दिल्ली। खेल जगत में एक से दिग्गज हुए हैं भारत से लेकर अन्य देशों में भी क्रिकेट का अच्छा खासा रुतवा है। क्रिकेट खिलाड़ी भी अक्सर अपने किसी न किसी चीज को लेकर अक्सर सुर्खियों में बने ही रहते हैं पर आज हम आपको उनके जीवन से जुड़ी कुछ अलग ही कहानी बताने जो रहा हूं। तो आप सोच रहे होंगे कि ऐसी कौन सी कहानी है।

जी हां वह कहानी है इन खिलाडिय़ों की शादी को लेकर। क्रिकेटरों की पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ किसी फिल्मी सितारे से कम नहीं होती है क्योंकि इनकी भी लाइफ चकाचौंध और ग्लैमर से भरपूर होती है, और मीडिया में भी अक्सर क्रिकेटर्स की निजी जिंदगी को लेकर कई तरह की खबरें आती ही रहती हैं।
तो अब हम बात कर रहे हैं खासकर क्रिकेटर्स के अफेयर्स और उनके रिलेशनशिप बारे में। हम आपको ऐसे क्रिकेटर्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिनका एक शादी से मन नहीं भरा तो दूसरी शादी कर ली।

दिनेश कार्तिक : दिनेश कार्तिक ने खेल से ज्यादा अपनी व्यक्तिगत जिंदगी को लेकर काफी सुर्खियां बटोरी। इन्होंने पहली पत्नी निकिता वंजारा ने उनका साथ छोडक़र एक दूसरे मशहूर भारतीय क्रिकेटर का दामन थाम लिया था। पहली पत्नी के छोडक़र जाने के बाद दिनेश कार्तिक ने स्क्वैश खिलाड़ी दीपिका पल्लीकल से दूसरी शादी कर ली।

मोहम्मद अज़हरुद्दीन : शादीशुदा होते हुए भी टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद अज़हरुद्दीन का दिल संगीता बिजलानी पर आ गया था। वह प्यार में इस कदर पागल थे कि उन्हें पाने के लिए उन्होंने अपनी पहली पत्नी नौरीन को तलाक दे दिया और संगीता बिजलानी से शादी कर ली।

विनोद कांबली : टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर विनोद कांबली का भी जब एक शादी से मन नहीं भरा तो उन्होंने दूसरी शादी कर ली। विनोद कांबली ने पहले नोएला लुइस से शादी की थी जो साल 1998 में पुणे के ब्लू डायमंड होटल में रिसेप्शनिस्ट का काम करती थी। अपनी पहली पत्नी से अलग होने के बाद विनोद कांबली ने फैशन मॉडल एंड्रिया हेविट से शादी कर ली।

वसीम अकरम : पाक के पूर्व गेंदबाज वसीम अकरम की पहली शादी साल 1995 में हुमा मुफ्ती से हुई थी। जानकारी के लिए बता दें कि साल 2009 में शरीर के कई अंगों के खराब हो जाने की वजह से हुमा की मौत हो गई थी। पहली पत्नी की मौत के बाद वसीम अकरम ने ऑस्ट्रेलियाई युवती थॉम्पसन से शादी कर ली।

इमरान खान : पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इमरान खान महिलाओं के बीच काफी मशहूर हुआ करते थे। उन्होंने साल 1995 में जेमिमा गोल्डस्मिथ से पेरिस में शादी की थी लेकिन शादी के 9 साल बाद दोनों का तलाक हो गया। अपनी पहली पत्नी से तलाक लेने के बाद इमरान ने टीवी पत्रकार रेहम खान से शादी की लेकिन कुछ ही दिनों बाद इन दोनों का तलाक हो गया।

ज्ञात हो कि इन क्रिकेटर्स में से कुछ ने तो अपनी पहली पत्नी की मौत के बाद दूसरी शादी कर ली पर वहीं कुछ ने पहले पार्टनर से तलाक लेकर दूसरी महिला से शादी की।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close