Main Slideउत्तराखंड

दून के इस स्कूल में जबरन मुंडवा दिए गए 40 छात्रों के सिर

देहरादून। देहरादून के विकासनगर के एक प्राइवेट स्कूल में हद तब पार हो गई जब जबरन 40 से अधिक छात्रों के सिर मुंडवा दिया गए।

इस बात से छात्रों के अभिभावकों में आक्रोश पैदा हो गया है। लेकिन उधर प्रधानाचार्या का कहना है कि अभिभावकों के कहने पर ही बाल कटवाए गए है।

बता दें कि कोतवाली बाईपास रोड स्थित सेंट मैरी स्कूलों में छात्रों के जबरदस्ती बाल काटे जाने का मामला सामने आया है।

स्कूल के प्रशासन ने सुबह प्रार्थना के बाद अचानक से स्कूल में नाई बुलाकर 40 से अधिक छात्रों के यह कहकर जबरन बाल कटवा दिए कि उनके बाल लंबे हैं। यही नहीं छात्रों के बाल छोटे करने के बजाय सिर पूरी तरह से मुंडवा दिए।

लेकिन छात्र जब मूंडे सिर घर पहुंचे तो परिजन असमंजस में पड़ गये। वहीं कई छात्र तो घर पहुंचते ही रोने लगे और खाना तक नहीं खाया।

विकासनगर के एक व्यापारी और अभिभावक ने कहा कि उनके बेटे ने कल ही बाल कटाये और आज स्कूल गया। कैसे उसके बालों का मुंडन किया गया।

उधर अभिभावकों का कहाना है कि छात्र को बाल कटवाने की चेतावनी देकर स्कूल से बाहर प्रशासन भेज सकता है, लेकिन स्कूल ने किस अधिकार के तहत बच्चों के सिर मूंडे हैं।

मामले में बीईओ वीपी सिंह का कहना है कि उनसे किसी अभिभावक ने शिकायत नहीं की है, लेकिन बच्चों के सिर मूंडे जाने का मामला गंभीर है। स्वत: संज्ञान लेकर मामले की गंभीरता से जांच कर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

 

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close