राष्ट्रीय

पर्रिकर ने गोवा के चर्च समर्थित रिपोर्ट की निंदा की

पणजी, 28 अगस्त (आईएएनएस)| गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर ने सोमवार को पणजी विधानसभा उपचुनाव में जीत हासिल करने के बाद कहा कि गोवा में धार्मिक स्थलों की लगातार हो रही तोड़फोड़ पर एक चर्च द्वारा समर्थित तथ्य खोज रिपोर्ट 23 अगस्त को होनेवाली उपचुनाव से पहले उनके खिलाफ की गई साजिश का हिस्सा थी। उन्होंने यह बात जीत हासिल करने के बाद संवाददाताओं को संबोधित करते हुए कही। पर्रिकर ने अपने मुख्य प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस के गिरीश चोडाणकर को 4,803 मतों से हराया।

पर्रिकर ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधायकों की संख्या अब 14 हो गई है, जबकि उनकी गठबंधन सरकार को 9 विधायकों का समर्थन हासिल है। इससे 40 सदस्यीय सदन में अब उनकी स्थिति मजबूत हो गई है।

पर्रिकर ने चर्च समर्थित सामाजिक संगठन कौंसिल ऑफ सोशल जस्टिस एंड पीस, जिसने रिपोर्ट जारी किया था, का नाम लिए बिना कहा, सभी तरीकों से कोशिश की गई, कानूनी, मीडिया, सोशल मीडिया, दुष्प्रचार। यहां तक कि चुनाव से दो दिन पहले कुछ संस्थाओं ने गलत तथ्य जांच रिपोर्ट जारी की। मैं इसे गलत कहता हूं, क्योंकि आप कुछ दिन बाद भी जारी कर सकते थे।

उन्होंने कहा, गोवा के लोग सद्भावपसंद हैं। गणेश चर्तुथी के दौरान सभी कैथोलिक और मुस्लिम हमारे यहां आते हैं और क्रिसमस के दौरान उनके यहां जाते हैं। मैं इस तथ्य की निंदा करता हूं कि यह पहली बार है, जब हमारे विरोधियों ने मतभेद पैदा करने का प्रयास किया।

उन्होंने कहा, लेकिन गोवा के लोगों ने उन्हें अच्छा सबक सिखाया है. ऐसी ताकतें लोगों को बांटने की कोशिश करती है। हमें सतर्क रहना चाहिए।

मुंबई की संस्था स्टडी ऑफ सोसाइटी एंड सेकुलरिज्म ने अदालत की निगरानी में गोवा में चर्च और मंदिरों पर हुए हमलों की जांच की मांग की थी और राज्य के पुलिस प्रशासन पर जांच को छुपाने का आरोप लगाया था।

इस रिपोर्ट में भाजपा और पर्रिकर की निंदा की गई थी।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close