खेल

इस दौरे का गहरा महत्व है : फ्लॉवर

लाहौर, 27 अगस्त (आईएएनएस)| विश्व एकदाश के साथ तीन टी-20 मैचों की सीरीज के साथ पाकिस्तान में लगभग नौ साल के वनवास के बाद अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट की बहाली हो रही है। विश्व एकदाश टीम के कोच एंडी फ्लॉवर का मानना है कि इस सीरीज का पाकिस्तानी क्रिकेट पर गहरा असर होगा। इस सीरीज के मैच लाहौर में 12, 13 और 15 सिंतबर को खेले जाएंगे।

विश्व एकादश की कमान दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डु प्लेसिस को सौंपी गई है। पाकिस्तान में एक बार फिर अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट की बहाली के लिए फ्लॉवर का काफी योगदान रहा है। उन्होंने कई खिलाड़ियों से बात करके उन्हें पाकिस्तान में खेलने के लिए राजी किया।

क्रिकइंफो ने फ्लॉवर के हवाले से लिखा है, शुरुआत में मुझे यह देखना था कि इस दौरान कौन-कौन से खिलाड़ी व्यस्त हैं और शुरुआत में हमने तारीखें तय नहीं की थी तो यह थोड़ा मुश्किल था की कौन उस समय उपलब्ध रहेगा। इसके बाद मैंने कुछ खिलाड़ियों से संपर्क किया।

पाकिस्तान में 2009 में श्रीलंकाई टीम पर आतंकवादी हमले के कारण यहां सभी देशों ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खेलने से मना कर दिया था। ऐसे में सुरक्षा बड़ा मुद्दा था। लेकिन प्रतिष्ठित सुरक्षा फर्मो और पिछले साल पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) फाइनल के लाहौर में सफल आयोजन के बाद खिलाड़ियों को विश्वास था।

उन्होंने कहा, आमतौर पर खिलाड़ियों की प्रतिक्रिया सकारात्मक थी। यह सभी पेशेवर खिलाड़ी थे जिनसे हम बात कर रहे थे और यह उनके खेल का हिस्सा है, लेकिन इस दौरे का काफी गहरा मतलब है और खिलाड़ी इस इंडिपेंडेंस कप में खेलकर खेल भावना को बढ़ाएंगे। मैं इस बात को लेकर आश्वस्त हूं कि वो पाकिस्तान के लोगों द्वारा किए जाने वाले स्वागत को देखकर बेहद खुश होंगे।

एंडी फ्लॉवर के भाई ग्रांट फ्लॉवर पाकिस्तान टीम के बल्लेबाजी कोच हैं।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close