राष्ट्रीय

योगी ने बलिया में बाढ़ प्रभावित इलाके का सर्वेक्षण किया

लखनऊ /बलिया, 26 अगस्त (आईएएनएस)| उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को बलिया में बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा किया और राहत सामग्री बांटी। इस दौरान योगी ने कहा कि राज्य के 25 जिले बाढ़ से प्रभावित हैं। पीड़ितों की मदद के लिए पर्याप्त राहत सामग्री पहले की प्रभावित जिलों में उपलब्ध करा दी गई है। योगी ने कहा कि कोई भी प्राकृतिक आपदा मानव के नियंत्रण में नहीं है, लेकिन बचाव कार्य व बेहतर प्रबंधन से उसे रोका जा सकता है, क्षति को कम किया जा सकता है।

उन्होंने कहा, नेपाल से आने वाले पानी से उप्र को नुकसान होता है और इसके स्थाई समाधान के लिए कार्य योजना बनाकर केंद्र सरकार को भेजा गया है।

साथ ही योगी ने कहा कि आपदा में जनसहभागिता की अहम भूमिका होती है।

महिला सुरक्षा को लेकर मुख्यमंत्री ने कहा, यह सरकार की प्राथमिकता है और इस मामले में किसी भी स्तर पर लापरवाही होने पर कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए। जो अधिकारी महिलाओं को सुरक्षा नहीं दे सकते, उन्हें राज्य में नौकरी करने का कोई अधिकार नहीं होना चाहिए।

विपक्ष को निशाने पर लेते हुए योगी ने कहा, जिन्होंने 15 साल तक उप्र का बंटाधार किया, उन्हें विकास की राजनीति रास नहीं आ रही है। वे जानते हैं कि जातिवाद और परिवारवाद की उनकी राजनीति खतरे में आ गई है।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close