Main Slide

OMG!! इस कर्मचारी को छुट्टियों के बदले मिले 32 करोड़ रूपये

इंटरनेट डेस्क। हर कंपनी में कुछ ऐसे कर्मचारी होते है जो पूरी तरह समर्पण भाव से काम करते है। कई कर्मचारी भी होते है जो अवकाश के दिनों में भी कंपनी का काम करते है। लेकिन कभी कभी इन कर्मचारियों को इसके बदले भुगतान भी किया जाता है जबकि कई दफा उन्हे बिना भुगतान के ही छुट्टी के दिन काम करना पड़ता है। लेकिन हम आपको एक ताजा मामला बता रहे है जो बहुत ही रोचक है। देश की सबसे बड़ी इंजीनियरिंग और कंस्ट्रक्शन कंपनी लार्सन एंड टुब्रो (एलएंडटी) ग्रुप के कार्यकारी अध्यक्ष ए एम नाइक को रिटायरमेंट बेनिफिट्स के तौर पर 39.04 करोड़ रूपये मिले है। खास बात तो यह है कि इनमें से 32.21 करोड़ रूपये बची हुई छुट्टियों के बदले भुगतान के रूप में मिले है।

इस कर्मचारी को छुट्टियों के बदले मिले 32 करोड़ रूपयेइस कंपनी में एएम नाइक ने करीब 52 साल सेवाएं दी है। इस कंपनी ने अपनी ताजा वार्षिक रिपोर्ट में यह जानकारी दी है कि एएम नाइक को सेवानिवृति पर छुट्टियों के बदले 32.21 करोड़ रूपये देने का निर्णय लिया है। कंपनी में करीब 17 साल तक प्रमुख के रूप में कार्य करने वाले ऩाइक 30 सितंबर को कार्यकारी अध्यक्ष के रूप में रिटायर होंगे

नाइक के कार्यकाल में लॉर्सन एंड ट्रबो कंपनी 19 अरब डॉलर की हो गई और इंजीनियरिंग तथा कंस्ट्रक्शन के अलावा इस कंपनी ने टेक्नोलॉजी, मैन्युफैक्चरिंग और फाइनेंशियल सर्विसेज के क्षेत्र में भी काम किया। 2016-17 के दौरान नाइक को सैलरी के रूप में लगभग 3.36 करोड़ रुपए मिले हैं। जबकि  सेवानिवृति पर छुट्टियों के 32.21 करोड़ रुपए के अलावा अनुलाभ के रूप में  19.27 करोड़ रुपए और कमीशन के रूप में 18.24 करोड़ रुपए भी मिलेंगे।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close