राष्ट्रीय

छग : नक्सली कैंप ध्वस्त, भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद

दंतेवाडा, 24 अगस्त (आईएएनएस/वीएनएस)। दंतेवाड़ा पुलिस और बस्तर में तैनात सुरक्षा बलों ने कटेकल्याण इलाके में दो दिन तक चलाए गए गोपनीय अभियान के तहत एक नक्सली कैम्प को धवस्त कर बड़ी संख्या में विस्फोटक सामाग्री बरामद की है।

नक्सलियों ने बड़ी वारदात को अंजाम देने के मकसद से भारी मात्रा में गोला-बारूद इकट्ठा कर रखा था।

दंतेवाड़ा एसपी कमलोचल कश्यप ने बताया, सुकमा और दंतेवाड़ा पुलिस की संयुक्त टीम ने मंगलवार-बुधवार को इस गोपनीय अभियान को अंजाम दिया। गुरूवार सुबह टीम लौटी और जवानों ने अधिकारियों के समक्ष अभियान की सफलता का पूरा ब्यौरा रखा। खुफिया सूचना के आधार पर यह अभियान चलाया गया था। गश्त पर निकली संयुक्त पार्टी ने बारीकी से इलाके की छानबीन की। सूचना सही निकली। नक्सलियों ने किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के लिए कटेकल्याण थाना क्षेत्र की मोरंगा की पहाड़ियों में भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री इकट्ठा कर रखा था।

टीम में शामिल दंतेवाडा के डीआरजी, एसटीएफ और सीआरपीएफ की 195वीं वाहिनी (कटेकल्याण) के जवानों ने नक्सलियों के मंसूबों पर पानी फेर दिया। मौके पर पुलिस के साथ नक्सलियों की मुठभेड़ भी हुई। पुलिस टीम को भारी पड़ता देख नक्सली भाग खड़े हुए।

मौके से क्या-क्या हुआ बरामद -:

नक्सली अड्डे से एक एयर गन सहित गोलियों के दो पैकेट, 77 तीर बम, 53 डेटोनेटर, 4 बंडल कोडेक्सा वायर, 43 ग्रेनेड, 20 वायर रहित डेटोनेटर, 1 ड्रम विस्फोटक पावडर, वायरलेस सेट चार्जर, जिलेटीन के 86 स्टिक, 10 किलोग्राम सल्फर, 1 बंडल बिजली वायर, 3 सेफ्टी फ्यूज, एक बंडल रस्सी, तीन किलोग्राम सफेद विस्फोटक, 10 पैकेट सफेद विस्फोटक पावडर, 1 सेट सोलर प्लेट, 3 खाली टिफिन और 1 टंगिया बरामद हुआ है।

नक्सलियों ने यह विस्फोट सामग्री सुरक्षा बलों पर हमला करने के मकसद से एकत्रित की थी। जिलेटीन तेलंगाना के नलगोण्डा और अमोनियम नाइट्रेट ओडिशा के राउरकेला की एक फैक्ट्री में निर्मित है।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close