खेल

बैडमिंटन : जूनियर विश्व चैम्पियनशिप में मेइराबा, लक्ष्य पर दारोमदार

नई दिल्ली, 22 अगस्त (आईएएनएस)| अंडर-17 में विश्व की सर्वोच्च वरीयता प्राप्त खिलाड़ी मेईसनाम मेइराबा चार अक्टूबर से शुरू होने वाली बैडमिंटन एशिया अंडर-17 और अंडर-15 चैम्पियनशिप में भारतीय दल की आगुआई करेंगे। इसके अलावा नौ अक्टूबर से जकार्ता में शुरू हो रही विश्व जूनियर चैम्पियशिप में जूनियर श्रेणी में नंबर-1 खिलाड़ी लक्ष्य सेन के कंधों पर भारत की जिम्मेदारी होगी।

भारतीय बैडमिंटन संघ (बीएआई) के सचिव अनूप नारांग की अध्यक्षता वाली चयनसमिति ने पिछले सप्ताह हुई बैठक में 64 सदस्यीय टीम की घोषणा की।

अनूप ने कहा, विश्व पटल पर हम धीरे-धीरे आगे बढ़ रहे हैं। हमारे युवा खिलाड़ियों के पास अपने आप को साबित करने का यह एक और सुनहरा मौका है।

मेइराबा के साथ उत्तराखंड के ध्रुव रावत, आंध्र प्रदेश के आकाश यादव, असम के इमान सोनोवाल अंडर-17 वर्ग में कोर्ट पर उतरेंगे।

बालिका वर्ग में देश की नंबर-1 खिलाड़ी छत्तीसगढ़ की आकार्शी कश्यप अंडर-17 वर्ग में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी। उन्होंने हाल ही में अंडर-19 अखिल भारतीय जूनियर रैंकिंग टूर्नामेंट में जीत हासिल की थी। उनके अलावा तेलंगाना की गायत्री, उत्तराखंड की उन्नती बिष्ट, महाराष्ट्र की मल्विका बानसोद भी हिस्सा लेंगी।

अंडर-15 बालक वर्ग में तमिलनाडु के सिद्धांत गुप्ता, उत्तर प्रदेश के आयूष राज गुप्ता, मणिपुर के पुनसिबा येंगखोम भारतीय दल की आगुआई करेंगे। वहीं अंडर-15 बालिका वर्ग में पंजाब की एस. कविप्रिया, उत्तराखंड की स्नेहा राजवर और तेलंगाना की गायत्री गोपीचंद और सामिया फारूकी भारत की जिम्मेदारी संभालेंगी।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close