Main Slideउत्तराखंड

शादी को लेकर बजरंग दल ने मचाया बवाल, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

देहरादून। डालनवाला कोतवाली के आराघर क्षेत्र में देर रात अलग-अलग समुदायों के युवक-युवती की शादी की चर्चा को लेकर जमके फसाद हुआ।

युवक-युवती पिछले कई माह से एक-दूसरे के संपर्क में हैं। इस बात की भनक कुछ हिंदूवादी संगठनों के नेताओं को हुई तो वह लड़के की तलाश में जुट गए।

देर रात हिंदूवादी संगठनों ने डालनवाला कोतवाली क्षेत्र में युवक को पकड़ लिया और जमकर पिटाई की। इसके बाद लोग युवक को आराघर चौकी लेकर पहुंचे।

इस मामले की खबर पड़ते ही लड़के के पक्ष से तमाम लोग चौकी पहुंच गए और हंगामा करने लगे।

देहरादून, डानवाला, आराघर क्षेत्र, समुदाय, हिंदूवादी संगठनइस दौरान उनकी बजरंग दल के कार्यकर्ताओं से तनातनी हो गई। माहौल गर्मा गया तो पुलिस ने लाठीचार्ज कर दोनों पक्षों को चौकी से खदेड़ दिया।

इसमें कई लोगों को चोटें भी आई हैं। देर रात तक पुलिस ने तीन बार दोनों संप्रदाय के लोगों पर लाठीचार्ज किया। माहौल को देखते हुए इलाके में पुलिस और पीएसी तैनात कर दी गई है।

जानकारी के अनुसार बीती फरवरी में लड़की ने लड़के के खिलाफ छेड़छाड़ का मुकदमा दर्ज कराया था। मामले में लड़की कोर्ट में जाकर अपने बयान से मुकर गई थी।

बताया जा रहा है कि इसके बाद लड़का और लड़की में प्रेम संबंध बन गए। सोमवार रात बवाल होने के बाद लड़का भी खुलकर सामने आ गया। उसने सबके सामने शादी की बात कुबूल की। उसने कहा कि वह उस लड़की से शादी कर चुका है।

घटना की सूचना मिलते ही एडीएम प्रशासन अरविंद पांडेय, एसपी सिटी पीके राय व एसडीएम प्रत्यूष सिंह मौके पर पहुंच गए और डालनवाला, कोतवाली, पटेलनगर, वसंत विहार, कैंट आदि थानों से फोर्स मौके पर बुला ली गई। डीएवी में तैनात पीएसी की कंपनी को भी मौके पर बुला लिया गया।

इसके बाद दोनों पक्षों के लोगों को बुलाकर अधिकारियों ने बातचीत की। एसएसपी निवेदिता कुकरेती ने बताया कि एहतियात के तौर पर क्षेत्र में फोर्स तैनात रखी गई है।

अभी किसी पक्ष से तहरीर नहीं आई है। लड़की के मजिस्ट्रेटी बयान कराए जाएंगे। फिलहाल लड़के और लड़की को उनके परिजनों के साथ भेज दिया गया है।
 

 

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close