Main Slideराष्ट्रीय

भाजपा नेता की गौशाला में हुई 200 से ज्यादा गाय की मौत, संचालक गिरफ्तार

छत्तीसगढ़। राज्य के दुर्ग जिले के धमधा ब्लॉक में एक भाजपा नेता की गौशाला में 200 से ज्यादा गाय की मौत हो गई है। राजपुर गांव के ग्रामीणों ने इलाके के एसडीएम के पास शिकायत करके बताया है कि मृत गायों को गांव के एक सुनसान इलाके में दफना दिया गया है। जिसके बाद पुलिस मे गौशाला संचालक के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

गौशाला में गायों की मृत्यु के मामले में पुलिस ने गौशाला संचालक हरीश वर्मा को गिरफ्तार कर लिया है। छत्तीसगढ़ राज्य गौसेवा आयोग की शिकायत पर यह कार्वाई की गई है।

भाजपा, बीजेपी, गाय,धमधा ब्लॉकसंचालक के खिलाफ छत्तीसगढ़ कृषक पशु परिरक्षण अधिनियम 2004 की धारा 4 और 6 तथा पशु क्रूरता निवारण अधिनियम-1960 की धारा 11 तथा भादवि की धारा 409 के तहत कार्वाई की गई है।

धामदा ब्लॉक के सब-डिविजनल मजिस्ट्रेट राजेश पात्रे बीजेपी नेता हरीश वर्मा की गौशाला में पहुंचे, जहां पर उन्होंने गायो की मौत की पुष्टि की। उन्होंने कहा कि गायों की मौत खाना न मिल पाने और अच्छी देखभान न होने के कारण हुई है।

बीजेपी नेता हरीश वर्मा जो कि जामुल नगर निगम के वाइस प्रेसीडेंट भी हैं, पिछले सात सालों से गौशाला चला रहे हैं।

राजपुर सरपंच के पति सेवा राम साहू ने कहा है कि हमने दो दिन पहले गौशाला के पास जेसीबी मशीनों को काम करते देखा और फिर हमने मीडिया को इस बारे में जानकारी दी। जब हम यहां पहुंचे तो हमने देखा कि आसपास पड़ी गायों को दफनाने के लिए कई बड़े गड्ढे खुदे हुए हैं।

 

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close