Main Slideउत्तर प्रदेश

योगी ने राहुल पर साधा निशाना, बोले गोरखपुर को पिकनिक स्पॉट ना बनाए

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज अपनी कर्मस्थली गोरखपुर से स्वच्छ यूपी, स्वस्थ यूपी अभियान की शुरूआत की। इस दौरान उन्होंने गोरखपुर के दौरे पर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर तेज हमला बोलते हुए कहा कि राहुल गोरखपुर को पिकनिक स्पॉट ना बनाएं।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर के अंधियारी बाग से स्वच्छता का अभियान शुरू किया। इसके बाद हेलीकॉप्टर से कैम्पियरगंज के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का जायजा लेंगे। मुख्यमंत्री गोरखपुर मंडल के अन्य जिलों में बाढ़ की स्थिति भी देखेंगे।

योगी, राहुल गांधी, गोरखपुर, स्वच्छ यूपीबता दें कि योगी ने गोरखपुर के अंधियारी बाग से स्वच्छता का अभियान शुरू किया। इसके बाद हेलीकॉप्टर से कैम्पियरगंज के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का जायजा लेंगे। योगी गोरखपुर मंडल के अन्य जिलों में बाढ़ की स्थिति भी देखेंगे।

लंबे समय से इंसेफ्लाइटिस से जूझ रहे गोरखपुर में इस अभियान की शुरुआत करने से पहले योगी ने अधियारी बाग में डॉ. भीमराव अंबेडकर की मूर्ति पर माल्यार्पण किया।

योगी ने कहा कि सफाई के लिए सभी के अंदर प्रतिस्पर्धा की भावना का पनपना बेहद जरूरी है। प्रतिस्पर्धा के माध्यम से हर व्यक्ति इस अभियान से जुड़ेगा और प्रदेश स्वच्छ, स्वस्थ और सुंदर बन सकेगा। उन्होंने कहा कि यह केवल भारतीय जनता पार्टी का नहीं बल्कि जन जन का अभियान है।

वहीं कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी भी गोरखपुर पहंच गए हैं। राहुल यहां उन बच्चों के परिजनों से मिलेंगे जिनकी बीआरडी अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी के चलते मौत हो गई थी।

इससे पहले जब ये घटना सामने आई थी, तब कांग्रेस का एक डेलीगेशन दिल्ली से गोरखपुर गया था। जिसमें वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद, आरपीएन सिंह और राज बब्बर शामिल थे।

कांग्रेस नेताओं ने अस्पताल में बच्चों की मौत के लिए सीधे तौर पर योगी आदित्यनाथ सरकार को कठघरे में खड़ा किया था।

बता दें कि बीआरडी अस्तपाल में इंसेफेलाइटिस से पीड़ित बच्चों की ऑक्सीजन की कमी के चलते मौत हो गई थी।

11 अगस्त को करीब 30 बच्चों की मौत की सूचना सामने आई थी, जिसके बाद हर दिन मौत का आंकड़ा बढ़ता गया और करीब 70 बच्चों की मौत हो गई। हालांकि, सरकार लगातार ये दावा करती रही कि ऑक्सीजन की कमी के चलते बच्चों की मौत नहीं हुई।

 

 

 

 

 

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close