Main Slideअन्तर्राष्ट्रीय

स्पेन में आतंकी हमला, वैन चालक ने 13 को रौंदा और 100 को किया घायल

बार्सिलोना और केम्ब्रिल्स में हुए हमले,जवाब में पुलिस ने 4 आतंकी किए ढेर

मैड्रिड। स्पेन के शहर बार्सिलोना और केम्ब्रिल्स में गुरुवार को आतंकी हमला हुआ। बार्सिलोना के सिटी सेंटर में आतंकियों की एक अनियंत्रित वैन ने भीड़ में कई लोगों को कुचल दिया।

इसमें 13 लोगों की मौत हो गई है, और 100 से ज्यादा लोग घायल हो गए।  इस हमले की चपेट में 18 देशों के नागरिक आए, लेकिन कोई भी भारतीय हताहत नहीं हुआ।

स्पेन, बार्सिलोना, केम्ब्रिल्स, आतंकी हमलावहीं दूसरा हमला केम्ब्रिल्स में हुआ यहां भी लोगों के बीच कार घुसा देने की एक घटना हुई। इस घटना में 1 पुलिसकर्मी सहित 7 लोग घायल हो गए।

हालंकि पुलिस की जवाबी कार्रवाई में 4 आतंकी मौके पर ही ढेर हो गए। पुलिस के नज़रिए से अच्छी बात ये रही कि वो एक संदिग्ध घायल आतंकी को गिरफ्तार करने में कामयाब रही।

बार्सिलोना पुलिस ने इसमें अब तक 13 लोगों के मारे जाने की पुष्टि की है। न्यूज एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक वैन से कुचलने के बाद दो हथियारबंद लोग एक रेस्टोरेंट में घुसे हैं। न्यूज एजेंसी एएफपी के मुताबिक, पुलिस ने कहा है कि यह आतंकी हमला है।

खबरों के मुताबिक भीड़भाड़ वाले इस इलाके में वैन के पहुंचने के बाद से लोगों में अफरातफरी मच गई। हमले की खबरों के बाद मेट्रो स्टेशन और रेलवे स्टेशनों को बंद कराने की भी अपील की गई है।

 

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close