Main Slideअन्तर्राष्ट्रीय

बार्सिलोना में वैन ने भीड़ को कुचला, 13 की मौत, पुलिस ने मार गिराए 4 संदिग्ध

बार्सिलोना| स्पेन के बार्सिलोना के लास रैमब्लास बुलेवार्ड में एक वैन ने पैदल यात्रियों को कुचल दिया, जिसमें 13 लोगों की मौत हो गई जबकि 100 से अधिक घायल हो गए। वहीं स्पैनिश पुलिस का कहना है कि उन्होंने कैम्ब्रिल्स में एक दूसरे संभावित आतंकी हमले को रोकते हुए पांच संदिग्ध आतकियों को मार गिराया है। पुलिस ने बताया कि इन संदिग्धों ने विस्फोटक बेल्ट पहन रखी थी। आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) ने इसकी जिम्मेदारी ली है।

कैटालोनिया के क्षेत्रीय गृह विभाग के प्रमुख जोआक्विम फॉर्न ने मरने वालों की संख्या की पुष्टि करते हुए कहा, “बार्सिलोना में आतंकवादी हमले की कड़ी निंदा करता हूं।”

वहीं पुलिस के मुताबिक, इस हमले की चपेट में 18 देशों के नागरिक आए हैं जिनमें जर्मनी, रोमानिया, इटली, अलजीरिया, चीन जैसे देश शामिल हैं।

वहीं भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने ट्वीट कर कहा कि वह स्पेन में भारत के दूतावास के साथ लगातार संपर्क में हैं। सुषमा स्वराज बताया कि मिली जानकारी के मुताबिक किसी भारतीय के मरने की खबर नहीं है। उन्होंने ट्विटर पर बार्सिलोना हमले के लिए इमर्जेंसी नंबर +34-608769335 भी जारी कर दिया।

आपको बता दें कि लास रामब्लास नामक जगह पर यह हमला हुआ, वह बर्सिलोना का हॉट स्पॉट माना जाता है। इस जगह पर दुकानें और रेस्तरां खूब हैं, इस कारण यहां पर्यटकों का जमघट लगा रहता है और कई कलाकार यहां देर रात तक अपनी कला का प्रदर्शन करते हैं।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close