अन्तर्राष्ट्रीय

…तो क्या पता चल गया लापता हुए विमान MH-370 का?

कैनबरा। 16 अगस्त (आईएएनएस)| मलेशिया के लापता यात्री एमएच370 की समुद्र के नीचे पता लगाने के काम में लगी आस्ट्रेलियाई एजेंसी ने बुधवार को दो नए रिपोर्ट जारी किए हैं, जिनकी मदद से विमान के लापता होने की जगह का पता लग सकता है। आस्ट्रेलियन ट्रांसपोर्ट सेफ्टी ब्यूरो (एटीएसबी) और अन्य एजेंसियां हालांकि लापता विमान की तलाश में ड्रिफ्ट मॉडलिंग और उपग्रह से मिली जानकारियों के विश्लेषण में ही लगी हुई हैं।

एटीएसबी के अध्यक्ष ग्रेग हुड ने बुधवार को दोनों रिपोर्ट और एक बयान जारी कर बताया कि इस रिपोर्ट में लापता विमान को तलाश करने वाले छोटे इलाके की ओर संकेत किया गया है।

MH-370, AREOPLANE, REPORT,AUSTRAILLIA

हुड ने कहा कि, जीयोसाइंसेज आस्ट्रेलिया ने उपग्रह से मिले उस इलाके की तस्वीरों का विश्लेषण किया और एक जगह समुद्र की तलहटी में कई मानवनिर्मित चीजें होने का पता लगाया है।

उन्होंने कहा कि ताजा रिपोर्ट उत्साह बढ़ाने वाली है, लेकिन समुद्र की तलहटी में जिन चीजों के होने का पता लगा है, उनके एमएच370 का ही हिस्सा होने की पुष्टि नहीं हुई है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि लापता विमान का संकेत देने वाली तस्वीर एमएच370 के लापता होने के करीब दो सप्ताह बाद 23 मार्च, 2014 की है।

उल्लेखनीय है कि बीजिंग के लिए आठ मार्च, 2014 को कुआलालम्पुर से 239 यात्रियों को लेकर उड़ान भरने के बाद विमान एमएच370 बीच मार्ग में लापता हो गया और अब तक विमान या उसमें सवार यात्रियों एवं चालक दल में से किसी का कुछ पता नहीं चल पाया है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close