राष्ट्रीय

पाक के कब्जे वाले कश्मीर को जीतकर भारत में मिला लेना चाहिए : रामदेव

‘योग में पारंगत व्यक्ति आतंकवादी नहीं बन सकता’

नई दिल्ली| योग गुरु बाबा रामदेव ने रविवार को कहा कि भारत को आक्रमण कर पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर पर फिर से कब्जा कर लेना चाहिए, साथ ही उन्होंने चीनी वस्तुओं का पूरी तरह बहिष्कार करने का आह्वान भी किया। समाचार चैनल के एक कार्यक्रम के दौरान रामदेव ने कहा, “हमारे कितने जवान शहीद हो रहे हैं।

पाकिस्तान हम पर बार-बार हमले कर रहे हैं। इस तरह के सारे हमलों को खत्म करने के लिए एक युद्ध क्यों न किया जाए? हमें हमला कर पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर को जीतकर फिर से भारत में मिला लेना चाहिए।”

उन्होंने कहा, “भारत को बलूचिस्तान की आजादी के आंदोलन का समर्थन करना चाहिए और पाकिस्तान के तीन टुकड़े कर देने चाहिए।”

योग गुरु से विशाल कारोबारी बन चुके रामदेव ने खुलासा किया कि उनकी कंपनी जम्मू एवं कश्मीर में 150 एकड़ भूमि के अधिग्रहण की प्रक्रिया में है, जिस पर स्थापित कारखाने में जल्द ही कश्मीरी युवाओं को नौकरी दी जाएगी।

रामदेव ने चीनी वस्तुओं का पूरी तरह बहिष्कार करने का आह्वान भी किया और कहा कि चीन, पाकिस्तान को आतंकवादी गतिविधियों में मदद करता रहा है। उन्होंने कहा, “हम आसानी से चीन से आगे निकल सकते हैं और सुपरपॉवर बन सकते हैं।”

रामदेव ने कहा कि वह हाफिज सईद, दाऊद इब्राहिम और मसूद अजहर जैसे आतंकवादियों के खिलाफ कार्रवाई को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार के प्रति बेहद आशावान हैं। रामदेव ने कहा, “2019 तक इंतजार कीजिए, मेरे खयाल से हम ऐसा कर सकते हैं।”

रामदेव ने साथ ही यह भी दावा किया कि योग में प्रशिक्षित व्यक्ति कभी भी आतंकवादी नहीं बन सकता और इतिहास में ऐसा कभी नहीं हुआ कि योग में पारंगत कोई व्यक्ति आतंकवादी बना हो।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close