Main Slideराष्ट्रीय

‘ब्लू व्हेल’ ने ली फिर एक और बच्चे की जान

 

नई दिल्ली। दुनियाभर में बच्चों की जान के लिये खतरा बन चुकी ऑनलाइन गेम ‘ब्लू व्हेल’ गेम की चपेट में आकर एक और बच्चे ने अपनी जान दे दी। यह गेम तेजी से बच्चों को अपने आगोश में लेकर जिंदगियां लील रहा है।

शनिवार को एक और छात्र इस जानलेवा गेम की भेंट चढ़ गया। पश्चिम बंगाल के मिदनापुर जिले में 10वीं क्लास के छात्र अनकन ने बाथरूम में जाकर आत्महत्या कर ली।

शुक्रवार को देहरादून में भी स्कूल प्रशासन ने 5 बच्चों को गेम में मिले जानलेवा टास्क से बचाया था। जानकारी के अनुसार, दोनों मामलों में बच्चों ने ‘ब्लू व्हेल’ गेम खेला था।

इसमें उन्हें अपने आप को नुकसान पहुंचाने का चैलेंज दिया गया था। अनकन के पिता गोपीनाथ ने बताया कि शनिवार को वह स्कूल से घर आकर कम्‍प्‍यूटर पर गेम खेलने लगा।

अनकन की मां ने उसे खाना खाने के लिए बुलाया तो इस पर उसने कहा कि वह नहाने के बाद खाना खाएगा। वह बाथरूम चला गया। जब काफी देर तक वह बाथरूम से बाहर नहीं आया तो माता-पिता ने दरवाजा तोड़ दिया। बाथरूम के अंदर बेटे की लाश देखकर उनके तो होश उड़ गए।

अनकन को फौरन अस्पताल ले जाया गया, लेकिन इलाज से पहले ही अनकन दम तोड़ चुका था। अनकन के दोस्तों ने पुलिस को बताया कि उसने ‘ब्लू व्हेल’ गेम खेला था। फिलहाल पुलिस केस की छानबीन कर रही है। बता दें कि ‘ब्लू व्हेल’ गेम अब तक करीब 250 छात्रों की जान ले चुका है। कई देशों में इस गेम पर प्रतिबंध भी लगाया जा चुका है।

इससे पहले एक अगस्त को मुंबई के रहने वाले 14 साल के मनप्रीत सिंह ने भी 7वीं मंजिल से छलांग लगाकर जान दे दी थी। मनप्रीत ने भी ‘ब्लू व्हेल’ चैलेंज के आखिरी पड़ाव को पूरा करने के लिए अपने अपार्टमेंट की 7वीं मंजिल से छलांग लगाकर मौत को गले लगा लिया था।

 

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close