अन्तर्राष्ट्रीय

जबरदस्ती हिजाब हटवाना पुलिस को पड़ गया भारी, लगा 85000 डॉलर का जुर्माना

कैलिफोर्निया स्‍थित लॉंग बीच पर पुलिस हिरासत में मुस्‍लिम महिला का हिजाब जबरन उतरवाया गया था जिसके बाद उसने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया। कोर्ट ने महिला के पक्ष में फैसला देते हुए पुलिस पर 85,000 डॉलर का जुर्माना लगाया है।

2015 में पति के साथ लो राइडर वेह्किल पर जा रही क्रिस्‍टी पॉवेल को एक ट्रैफिक स्‍टॉप पर पुलिस ने रोका। जिसके बाद 2016 में क्रिस्‍टी ने पुलिस पर जबरन हिजाब हटाने का आरोप लगाते हुए मुकदमा दायर किया। अब कोर्ट ने फैसला सुनाते हुए कहा, पुलिस की ओर से महिला को 85,000 डॉलर दिया जाएगा।

दर्ज केस में कहा गया, ‘इस दौरान उसने खुद को अपमानित महसूस किया और उसकी धार्मिक मान्यताओं का उल्लंघन किया गया था।‘ सीएनएन के अनुसार क्रिस्‍टी के नाम से चोरी का वारंट होने के कारण पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया था।

California, हिजाब , 85,000 डॉलर, वेह्किल, ट्रैफिक स्‍टॉप

हालांकि उसके पति ने महिला पुलिस की मांग की थी लेकिन पुलिस अधिकारियों ने इससे इंकार कर दिया और क्रिस्‍टी को कहा कि उसे अपना हिजाब उतारना होगा।‘क्रिस्‍टी पूरी रात जेल में रही। जब उसके पति ने बांड दिया तब जाकर वह रिहा हुई।

इस बात के लिए काउंसिल ऑन अमेरिकन इस्‍लामिक रिलेशंस ने एक प्रेस रिलीज में क्रिस्‍टी की प्रशंसा करते हुए तारीफ की है।

बता दें कि इस मामले को कोर्ट में ले जाने से पहले क्रिस्‍टी ने काउंसिल को बताया था कि वह इस तरह की घटना किसी और मुस्‍लिम महिला के साथ नहीं होने देना चाहती थी इसीलिए वह कोर्ट गई।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close