Main Slideराष्ट्रीय

‘’बहुत जल्द NDA में शामिल हो सकती पार्टी AIADMK‘’

नई दिल्ली। रानीतिक पार्टियों में बड़ी उथल पुथल मची हुई है नेताओं को इधर से उधरा आना जाना लगा हुआ है। ऐसे में देखा जाए तो तेजी से जो पार्टी बढ़ रही है वह है बीजेपी। ऐसे में एनडीए का कुनबा बड़ा होता जा रहा है।

अब खबर है कि तमिलनाडु में जयललिता की पार्टी एआईएडीएमके एनडीए में शामिल हो सकती है। सूत्रों को मुताबिक इसी हफ्ते एआईएडीएमके एनडीए में शामिल हो सकती है।

मीडिया के जानकारों से जानकारी मिली है कि इसी हफ्ते एआईएडीएमके बीजेपी की अगुवाई वाले एनडीए में शामिल हो जाएगी। देश की लोकसभा में सासंदों के लिहाज से बीजेपी और कांग्रेस के बाद एआईएडीएमके सबसे बड़ी पार्टी है।

एआईएडीएमके के लोकसभा में 37 सांसद हैं. वहीं राज्यसभा में 13 सांसद है। एआईएडीएमके ने तमिलनाडु में लगातार दूसरी बार सरकार बनाई है। राज्य की 234 विधानसभा सीटों में से 130 सीटें एआईएडीएमके के पास है।

बिहार में जेडीयू के एनडीए में शामिल होने के बाद अब अगर एआईएडीएमके भी एनडीए में शामिल हो जाती है तो सरकार को राज्यसभा में इसका बड़ा फायदा हो सकता है।

बता दें कि राष्ट्रपति चुनावों में एनडीए के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद को एआईएडीएमके ने अपना समर्थन दिया था। तभी से कयास लगाए जा रहे थे कि एआईएडीएमके जल्द ही एनडीए में शामिल हो सकती है।

ज्ञात हो कि उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, राजस्थान, गुजरात, झारखंड, असम, छत्तीसगढ़, हरियाणा, उत्तराखंड, और गोवा में बीजेपी की सरकार है। वहीं, आंध्र प्रदेश, जम्मू कश्मीर, अरुणाचल और अब बिहार में भी बीजेपी गठबंधन की सरकार है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close