Main Slideराष्ट्रीय

पिता दे रहा था पहाड़ पर चढऩे की ट्रेनिंग, गिरने से गई बेटी की जान

जयपुर। जयपुर में एक गर्ल्स कॉलेज में पहाड़ पर चढऩे की ट्रेनिंग कैम्प के दौरान दिल दहलाने वाला हादसा हुआ। कॉलेज बिल्डिंग की सातवीं मंजिल से अचानक छात्रा जमीन पर गिरी जिससे उसकी मौत हो गई।

छात्रा के पिता ही इस कैम्प में रोप क्लाइम्बिंग की ट्रेनिंग दे रहे थे। इसी दौरान वह छत से गिर गई। कुछ लोगों ने इस घटना का वीडियो भी शूट किया।

इस हादसे में ट्रेनिंग के दौरान सुरक्षा मापदंडों की घोर अनदेखी का मामला सामने आया। आईसीसी कॉलेज में ही चल रहें माउंटेनियर कैम्प में पहाड़ पर चढने की ट्रेनिंग ले रही छात्रा बैलेंस खराब होने से सातवीं मंजिल से नीचे आ गिरी जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। छात्रा का नाम अदिती सांघी है। जिस समय हादसा हुआ उस समय उसके पिता सुनील सांघी भी कॉलेज में मौजूद थे।

कहा जा रहा है कि पिता उसे ट्रेनिंग भी दे रहे थे। छात्रा कॉलेज की बिल्डिंग पर रस्सी के सहारे चढ़ रही थी। जैसे ही वह छठी मंजिल को पार करते हुए सातवीं मंजिल की ओर बढ़ी कि अचानक उसका हाथ फिसल गया और वो सीधे जमीन पर आ गिरी।

यह छात्रा गोता खाते हुए गिरी। उसने बचने के लिए रस्सी पकडऩे की कोशिश भी की लेकिन नाकाम रही। अदिति को अस्पताल ले जाया गया लेकिन तब तक उसकी मौत हो गई।

कुलसचिव डा. राखी गुप्ता ने बताया कि अदिति खुद एक ट्रेंड इंस्ट्रक्टर थी। वह भी अपने पिता की तरह स्टूडेंट्स को रोप क्लाइम्बिंग की ट्रेनिंग देती थी।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close